अक्षय कुमार ने फिल्म ‘बेलबाॅटम’ के लिए तोडा अपना 18 साल का नियम

1 min


अक्षय कुमार

हमेशा की तरह बड़े दिल वाले अक्षय कुमार ‘बेलबॉटम’ के निर्माताओं के लिए उद्धारक बन गए हैं। वर्तमान में फिल्म को स्कॉटलैंड के खूबसूरत हाइलैंड्स में शूट किया जा रहा है, अक्षय कुमार ‘बेलबॉटम’ की बड़ी यूनिट के लिए अपने सख्त अनुशासन और कार्य संस्कृति को पेश करने में कामयाब रहे हैं, यह पहली बॉलीवुड फिल्म हैं जिसने इस महामारी के दौरान अपनी इतनी बड़ी यूनिट के साथ स्कॉटलैंड रवाना होने के लिए एक चार्टर्ड प्लेन के साथ उड़ान भरी।

स्कॉटलैंड में उतरने के बाद 14 दिनों के क्वारंटाइन के लिए खोए गए कीमती समय से वाकिफ, अक्षय ने महसूस किया कि वित्तीय हिट से उत्पादकों को यूनिट का विशाल आकार देना होगा। जब अक्षय ने पूजा एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘बेलबॉटम’ के लिए 18 साल बाद 8 घंटे काम करने के अपने कार्डिनल नियम को तोड़ने का फैसला किया तो उन्होंने डबल शिफ्ट की सिफारिश कर सबको चैंका दिया शूटिंग एक साथ करने वाली दो यूनिट यह सुनिश्चित करने के लिए शूट करती हैं कि शूट फास्ट ट्रैक पर हो जाए और प्रोड्यूसर्स का पैसा बचाए।अक्षय कुमारयह यूनिट स्थानीय टीमों के साथ एक साथ दो शिफ्टों में शूटिंग कर रही है, जिससे यह अपनी तरह की पोस्ट लॉकडाउन की पहली फिल्म बन गई है। पूजा एंटरटेनमेंट का उल्लेख नहीं करने के लिए टीम ने सभी की भलाई सुनिश्चित करने के लिए सेट पर विफल-सुरक्षित सुरक्षा मानकों का पालन करने में एक बेंचमार्क सेट करने में भी कामयाबी हासिल की।निर्माता जैकी भगनानी कहते हैं

“अक्षय सर वास्तव में एक निर्माता के अभिनेता हैं और उनके साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। वह हर किसी और हर चीज के बारे में लगातार सोच रहे है। पूरी यूनिट के लिए सुरक्षा उपायों से लेकर शूटिंग शेड्यूल तक के लिए प्रोड्यूसर्स के सामने चुनौतियां हैं। अक्षय सर 18 साल में पहली बार डबल शिफ्ट कर रहे हैं। इसलिए जब उन्होंने दो यूनिट का सुझाव दिया तो हम बिल्कुल स्तब्ध थे और एक ही समय में उत्साहित थे। और उनके काम के अनुशासन और समय के प्रति सम्मान को देखते हुए, सेट पर हर कोई सुपर ऊर्जावान है और अपने सर्वश्रेष्ठ में भी पिच कर रहा है। यह अच्छी तरह से तेल से सना हुआ मशीनरी है जो इसे बनाने के लिए चैबीसों घंटे काम करता है।”

सेट पर उत्तेजना को देखते हुए, एक अंदरूनी सूत्र ने मजाक में चुटकी ली कि पूरी यूनिट की गति और समर्पण ने आश्चर्यचकित नहीं किया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये