अपने एक्टर्स की बहुत देखभाल भी करते है गोपीचंद जी – श्रुति हासन

1 min


श्रुति हासन

-लिपिका वर्मा

श्रुति हासन एक ऐसी अभिनेत्री है, जिन्होंने बॉलीवुड और टॉलीवूड दोनों में ही अच्छा खासा पैर जमाये रखे है। श्रुति ने दोनों हिन्दी एवं साउथ फिल्मों में एक बैलेंस बनाए रखा है, हाल ही में उनकी फिल्म ‘यारा’ रिलीज हुई है, और सभी को बेहद पसंद भी आई! श्रुति की अगली हिंदी फिल्म ‘पाॅवर’ जो बनकर रिलीज के लिए तैयार है, इस फिल्म के निर्देशक महेश मांजरेकर है, हाल ही में कोरोना वायरस से थोड़ा रिलैक्स होने का समय मिला है, तो सभी लोग थोड़ा-थोड़ा रहे है! श्रुति अपनी तेलुगू फिल्म ‘क्रैक’ की शूटिंग में व्यस्त हैदराबाद में चल रही है, यह फिल्म जाने माने एक्टर रवि तेजा की फिल्म है, और गोपीचंद मलेनेनी इस फिल्म के निर्देशक है, ‘जी हाँ फिलहाल है की हम सभी एहतियात बरतते हुए अपनी शूटिंग में हैदराबाद में हूँ, जैसे ही मैं यहाँ शूटिंग खत्म करती हूँ, उसके बाद अपनी दूसरी तमिल फिल्म ‘लबॉम’ के लिए चेन्नई शूटिंग पर निकलना पड़ा!

श्रुति हासन

महेश मांजरेकर के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा, फिल्म ‘पॉवर’ के बारे में कुछ सांझा करें ?

यह एक स्त्री के बारे में कहानी है, जो अपने पिता श्री की विरासत ,गैंगस्टर बिजनेस को संभालने की जिम्मेदारी लेती है, उनके बिजनेस को अपने हाथ में लेना उनके बिजनेस को बढ़ने के लिए कुछ करती है, यही सब आपको ‘पॉवर’ फिल्म में देखने को मिलेगा। खुशी की बात है, हमने कोरोना के आगमन से पहले ही फिल्म की शूटिंग पूर्ण कर ली थी।

मुंबई अंडर वल्र्ड के बैकड्रॉप पर बनी यह फिल्म में जब आप बंदूक पकड़ती है, तो कैसा एहसास हुआ होगा आपको?

सही मायने में, बंदूक अपने हाथ में लेना मुझे बिल्कुल कम्फर्टेबल नहीं लगता है, पर फिल्मों में जो भी किरदार हम अभिनेता लोग निभाते है, चाहे वो डांस का हो कॉमेडी का या कार चलाने का हो या फिर बन्दुक चलाने का हो करना होता है, बंदूक पकड़ना मेरे प्रिंसिपल के विपरीत है, मुझे इसलिए भी पसंद नहीं है, क्योंकि यह ढेरों सारा नुकसान पहुँचाती है। इस फिल्म ‘पॉवर’ में एक गैंस्टर का किरदार निभा रही हूँ अतः गन पकड़ना तो बनता है। यक्तिगत तौर पर गन पकड़ने से मैं उत्साहित नहीं होती हूँ।

फिल्म ‘पॉवर’ में जो किरदार आपने किया कितना चैल्लेंजिंग था?

हर किरदार निभाना मुझे चैल्लेंजिंग ही लगता है। इस किरदार में शारीरिक रूप से पावरफुल होना और ढेरों लेयर्स का यह किरदार करना चैल्लेंजिंग ही नहीं मजेदार भी लगा। नारी के किरदार को अक्सर नीरस रूप में ही दिखाया जाता है। कोई भी महिला किरदार को ताकतवर या फिर संतुलित रूप में पेश किया जाए, तो वह किरदार उठ कर दीखता है, और अच्छा भी लगता है। वैसे भी ग्रे शेड्स में महिला किरदार सभी को उत्साहित तो जरूर करेगा। इस तरह का किरदार मैं पहली बारी ही कर रही हूँ।

निर्देशक महेश मांजरेकर के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

मैंने हमेशा से उनका काम सराहा है, फिल्म ‘वास्तव’ के समय से ही मैंने उनके काम को पसंद किया है। उनके साथ काम करने का बहुत ही अच्छा अनुभव रहा।

फिलहाल तेलुगु फिल्म की शूटिंग कर रही है क्या कहना चाहेंगी इस बारे में?

जी हाँ मैं फिलहाल तेलुगू फिल्म ‘क्रैक’ की शूटिंग हैदराबाद में कर रही हूँ, इस फिल्म की शूटिंग हमने लोक डाउन के पहले लगभग 60 प्रतिशत पूर्ण कर ली थी, और इसके पश्चात मैं अपनी तमिल फिल्म ‘लबां’ की शूटिंग करने निकल जाउंगी। यह तमिल फिल्म ‘लबां’ भी हमने 60 प्रतिशत शूटिंग लॉकडाउन के पहले कर ली है। अभी कुछ शूटिंग बाकि है! हैदराबाद से फिल्म ‘क्रैक’ कब पैकअप होता है, अभी कुछ निश्चित नहीं है!

एक्टर रवि तेजा और निर्देशक गोपीचंद मलेनेनी के साथ काम करने के बारे में क्या कहना चाहेंगी आप?

जी हाँ मैं इनके साथ दूसरी फिल्म कर रही हूँ बहुत अच्छी केमेस्ट्री है, हमारी इनके साथ बलूपु मेरी पहली फिल्म इन दोनों के साथ थी। दोबारा वही निर्देशक और एक्टर रवि तेजा के साथ काम कर के बहुत ही अच्छा लगा है, यह दोनों बहुत ही बेहतरीन इंसान ‘जेंटलमैन’ है। मजा भी आया दोनों के साथ काम दोबारा करते हुए। रवि तेजा बेहतरीन इंसान तो है ही किन्तु ग्राउंडेड भी बहुत है। अपने एक्टर के बेहतरीन सहायक भी। स्पोर्टी होने के साथ-साथ वंडरफुल है, और इनके साथ एक तरह से री यूनियन हुआ अच्छा लगा!

कुछ सोच कर निर्देशक गोपीचंद के बारे में श्रुति बोली ‘अपने एक्टर्स की बहुत देखभाल भी करते है गोपीचंद जी। उनकी एनर्जी लगभग सेट पर बहुत ही एल्क्ट्रिफिइंग होती है। मेरी पहली फिल्म ‘बलूपु’ इनके साथ की थी, वह हिट रही बॉक्स ऑफिस पर। पहली बारी कॉमेडी करने की कोशिश की थी मैंने, मैं इनकी शुक्रगुजार हूँ, कि मुझे हमेशा ही अलग-अलग किरदार देते है, यह फिल्म क्रैक में भी बहुत ही यूनिक किरदार है, मेरा सभी के साथ सेट पर काम करने का ढंग अद्भुत है, इनका फिर चाहे वह ऑक्टो हो ,क्रू का कोई सदस्य हो जो कोई भी यूनिट का बंदा हो उनके साथ बहुत अच्छे से पेश आते है गोपीचंद जी!

श्रुति हासन

‘क्रैक’ फिल्म में आपका क्या किरदार है?

मेंकर्स फिल्म के किरदार के बारे में कुछ ज्यादा नहीं बोल सकती हूँ। हाँ इतना जरूर कह सकती हूँ, यह एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है, और एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म के जॉनर की बेहतरीन फिल्म है, यह तमिल फिल्म की रीमेक नहीं है। आॅरिजिनल फिल्म है।

आपकी आने वाली फिल्में कौन कौन सी है?

देखिये यह सारी फिल्में हमने पान्डेमिक के पहले शुरू कर ली थी, और जैसे ही लॉकडाउन में थोडी रियायत मिली तो हमने फिल्म के बाकि पोरशन शूट करने का बीड़ा उठाया है, हम सभी पान्डेमिक से जूझते हुए काम कर रहे है, अभी किसी को भी कुछ भी प्लान करना आसान नहीं है। काफी ढेर सारी बातें तो चल रहे है। पहले मैं यह पेंडिंग फिल्में पूरी करुँगी तब दूसरी फिल्मों को लॉक करुँगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये