एकता की सबसे पसंदीदा अभिनेत्री!! ओह! मैं..जरूर बनना चाहूँगी!’सुचित्रा पिल्लई

1 min


family

सुचित्रा पिल्लई-अभिनेत्री, मॉडल, एंकर और वीजे की दूसरी पारी बहुत ही शानदार रही है, क्योंकि उनके पास ओटीटी प्लेटफॉर्म के ढेर सारे शोज हैं, जो एक के बाद एक रिलीज हो रहे हैं, और इनके कारण वे बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त हैं, इसके साथ ही ‘मसाबा मसाबा’ ने सुचित्रा की शोहरत में इजाफा किया है, वह एकता कपूर के शो ‘बेबाकी’ के साथ अपनी दूसरी पारी का आनंद ले रही हैं, और इस शो को ऑल्ट बालाजी और जी-5 क्लब पर काफी पसंद किया जा रहा है, इस शो में सुचित्रा एक शालीन सोशलाइटदाना अल्काजी का किरदार निभा रही हैं, जो लोगों का ध्यान खींचना चाहती है, और हर वक्त लाड़ प्यार पाना उसकी जरुरत है। इस शो में सुचित्रा करन जोतवानी के किरदार इम्तियाज सहित तीन बच्चों को बेहद प्यार करने वाली एक मॉडर्न माँ की भूमिका में नजर आ रही हैं।

सुचित्रा पिल्लई

एक माँ के स्वभाव के कारण वह अपने बच्चों को लेकर प्रोटेक्टिव है, लेकिन इसके साथ ही उसे इस बात का गर्व भी है, कि उसके बच्चे उनके लिए सर्वश्रेष्ठ की चाहत रखते हैं। “यहाँ हर कोई, मेरा मतलब है ज्यादातर मुस्लिम हैं लेकिन मैं एक मिले-जुले नस्ल की हूँ, मुझे आधी पारसी के तौर पर कैटेगेराइज कर सकते हैं। वह अत्‍यंतमहत्‍वाकांक्षी है। हालाँकि किरदार में अलग आयाम नहीं हैं, लेकिन इसमें कई परतें हैं। यह बेहद मजेदार किरदार है, जो हमें मुश्किल से करने को मिलता है।” सुचित्रा ने जोर देते हुए कहा!

ओटीटी प्लेटफॉर्म के बारे में क्या विचार है आपके?

ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘बेशक’ हम एक्टर्स के लिए वाकई एक आशीर्वाद है, इससे हमें काफी काम मिल रहा है, और देखा जाए तो कई इंटरनेशनल चैनल आए हैं, और हमारे देश में भी कई चैनल शुरु हुए हैं, और मुझे नेटफ्लिक्स, अमेज़्ाॅन और ऑल्ट बालाजी में काम करने का मौका मिला है। मैंने अभी-अभी ‘मसाबा मसाबा’ खत्म किया है, और रेड चिलीज के साथ ‘बेताल’ में काम किया है।”

सुचित्रा पिल्लई

शाहरुख खान क्या कहा उन्होंने?

‘बेताल’ में काम करना बहुत बेहतरीन रहा, हाल ही में जब शाहरुख खान से मिली, जो एक अच्छे इंसान हैं, तो उन्होंने कहा कि तुम बहुत डरावनी दिखी हो। और तुमने मुझे वाकई में डरा दिया, मुझे बहुत खुशी हुई और यह एक संतुष्टि का भाव था, क्योंकि मुझे लगा कि मैंने अपना काम अच्छा किया है।”

सुचित्रा पिल्लई

ऐसा लगता है, सुचित्रा पिलई एकता कपूर के लिए पसंदीदा अभिनेत्री है,की

इसे सुनकर सुचित्रा काफी खुश नज़्ार आई और कहा, “एकता की सबसे चहती अभिनेत्री!! ओह! मैं जरूर बनना चाहूँगी! एकता अपनी उम्र के हिसाब से इतनी कड़ी मेहनत करने वाली प्रोड्यूसर है, जब आज से काफी साल पहले मैंने काम करना शुरू किया था, मैं बालाजी टेलीफिल्म्स के ‘कोई दिल में है’ से टीवी पर आई, और अब 14 ,साल के बाद एकता के ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी के साथ, एकता फिर से मेरी जिंदगी में लौटी हैं। वह एक पॉवर हाउस है। देखो आज वो कहाँ पहुँच गई है।”

एकता ने तब से लेकर अब तक आए बदलाव के बारे में? क्या कहना चाहेंगी आप?

सुचित्रा ने विस्तार से बताया, “एकता अब काफी बदल गई हैं, क्योंकि अब वह एक माँ भी बन गई हैं। हालाँकि व्यावसायिक रुप से एकता आज भी एक पाॅवर हाउस हैं। जब आप किसी से बात कर रहे हैं, खासतौर पर एक माँ से, तो आप तुरंत फर्क महसूस कर सकते हैं, जब जीवन में एक बच्चा आ जाता है तो इसके साथ किसी के स्वभाव में प्रमुखता से बहुत सारा निस्वार्थ भाव भी आ जाता है। अब आप इसे एकता में देख सकते हैं। एक बार बच्चा आ जाए तो वह सबकुछ बदल देता है, आपको बदल देता है और दूसरा कुछ मायने नहीं रखता। इस सारी शोहरत की तुलना आपके बच्चे से करें तो इन सबके सामने वो ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है।

सुचित्रा पिल्लई

आगे सुचित्रा ने कहाः-प्रोफेशनल पहल की बात करें तो उस समय से लेकर अब तक, वो हमेशा समय के साथ चली हैं। अनुभवी दुनिया से लेकर आज जो वो बना रही हैं उसके बीच उन्‍होंने स्पेस रखा है। समाज के विभिन्न कैटेगरी के लोगों, सभी प्रकार के दर्शकों को क्या पेश करना है, यह उन्‍हें अच्छी तरह पता है। एक ऑटो ड्राइवर को क्या पसंद आएगा या फिर दूर किसी द्वीप में रहने वाले क्या देखना पसंद करेंगे, वे सब जानती हैं। इसके साथ ही वो प्रोत्साहन देने वाले मैसेज भी भेजती हैं क्योंकि उनकी शो पर नजर रहती है, उसी तरह यदि कोई बदलाव करने की जरुरत हो तो उस बारे में भी वह बताती हैं।”

बॉलीवुड इंडस्ट्री में तब से लेकर अब तक आए बदलाव देखा होगा आपने?

बॉलीवुड इंडस्ट्री काफी बदल गई है, उन दिनों की तुलना में अभी काफी गंदगी है और एक दूसरे पर कीचड़ उछाला जाता है। मुझे लगता है, तब भी इधर का उधर होता था। लेकिन उसके बाद से अब काफी लोग जुड़े हुए हैं। इतने सारे एक्टर्स, मॉडल, इतने सारे मीडिया प्लेटफॉर्म जिसके जरिए वो ओटीटी प्लेटफॉर्म, रेडियो स्टेशन पर आते हैं, इन सबके बारे में सोचें तो क्राउड की कैटेगरी काफी ज्यादा बढ़गई है। बहुत लोग अब सेलेब्रिटी ब्रैकेट में आ गए हैं। पहले बॉलीवुड में यह था, कि जितना ज्यादा उतना अच्छा, लेकिन अब जितना ज्यादा उतना गंदा, ऐसा हो गया है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये