एसआरके की कुछ दिल को दहलाने वाली बातें

1 min


अली पीटर जॉन

पहली बार इस बादशाह के बारे में कुछ घबराहट हुई थी जब कुछ शरारती एलेमेंट्स ने बादशाह को कुछ रहस्यमय बीमारी से प्रभावित करने के बारे में एक वीडियो दिखाया था और उनके सिर पर कट्स और चोट के निशान के साथ दिखाया गया वीडियो वायरल हो गया था। हालांकि वीडियो जल्द ही गायब हो गया था और उनके प्रशंसकों ने अपने इस भगवान के लिए विभिन्न स्थानों पर ‘भगवान’ से प्रार्थना की थी।

केवल एक बार वह अपमान का शिकार हुए थे, जब वानखेड़े स्टेडियम ने उन्हें एक औछे आरोप के कारण स्टेडियम में प्रवेश करने पर बैन कर दिया था और उनके द्वारा किए गए व्यवहार का मीडिया में व्यापक कवरेज दिया गया और कुछ के अनुसार उन पर और उनके परिवार पर अभी भी यह बैन है।

वह जूनियर कलाकारों और अन्य कलाकारों के कल्याण के लिए काम करने में सबसे आगे रहे हैं और उन्होंने उनके कल्याण के लिए करोड़ों रुपये जुटाए हैं, लेकिन कुछ ऐसे एलेमेंट्स थे जिन्होंने उन्हें एक बुरा नाम देने की कोशिश की, लेकिन उन कुछ लोगों के इस बुरे कदम ने एक ऐसे अभिनेता के चरित्र पर कोई दाग नहीं लगाया, जिसने अपनी सारी जिंदगी अपनी ही पसंद के हिसाब से जी है जो खुले तौर पर कहते है कि आपको अच्छा होना चाहिए, आपको सही होना चाहिए और आपको यह साबित करने की आवश्यकता नहीं है कि आप सही हैं या नहीं।

 

रईस, फैन और जीरो जैसी तीन बड़ी फिल्मों की असफलता के बाद, आलोचकों ने यह उनकी हार मान ली थी क्योंकि वे मानते हैं कि यह उनके रास्ते का अंत था। उनका विश्वास तब और मजबूत हुआ जब उन्होंने तीन साल से अधिक समय तक किसी भी नई फिल्म को साइन नहीं किया। लेकिन एसआरके को पता था कि उन्हें क्या करना था। वह अपने साम्राज्य का निर्माण करते रहे, उन्होंने लोगों के हितों को अपने अन्दर जीवित रखा और सबसे बढ़कर उन्होंने उन फिल्मकारों पर विश्वास रखा जो उनके पास थे। अपने करियर के सबसे कठिन समय में भी, कई फिल्म निर्माता उनके लिए इंतजार कर रहे थे कि वे उन्हें फिर से उनके साथ काम शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दें और उनकी परियोजनाओं के लिए हाँ कहने की खोज ने दक्षिण के एक फिल्म निर्माता, एटली और राजू हिरानी को जीरो डाउन किया, लेकिन अब यह फाइनल है, वह पहले यशराज की ‘पठान’ की शूटिंग पूरी करेंगे जिसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं, जिन्होंने आखिरी बार यशराज के लिए ‘वार’ निर्देशित की थी और ‘पठान’ में दीपिका पादुकोण और सह अभिनेता जॉन अब्राहम पहली बार खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं।

इस बीच, सोशल मीडिया, येलो प्रेस और कुछ अलोचक अभी भी व्यस्त हैं, जो उसे वापस खड़े होने से रोकने के तरीकों की तलाश में हैं, लेकिन उनकी अच्छाई और उनके प्रशंसकों का प्यार जो मुझे कभी-कभी लगता है कि उन्हें अपने भगवानों से ज्यादा प्यार करते है, यह सुनिश्चित करेगा कि उनके बादशाह के लिए उनकी सभी बदसूरत और खतरनाक योजनाएं कभी सफल नहीं होंगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये