‘छम्मक छल्लो’ सिंगर एकॉन का सपना होने जा रहा पूरा, साउथ अफ्रीका में बसाएंगे अपना शहर

1 min


सिंगर एकॉन (Akon) साउथ अफ्रीका में बसाएंगे अपना शहर

शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म रा-वन का गाना ‘छम्मक छल्लो’ गाने वाले सिंगर एकॉन(Akon) को भला कौन भूल सकता है. ये गाना काफी पॉप्युलर हुआ था और इस गाने से जुड़े कई यादगार किस्से भी हैं. कि कैसे एकॉन को ये गाना गाने में दिक्कत हो रही थी और छम्मक छल्लो बोलने के लिए उन्हें कई दिनों तक प्रैक्टिस करनी पड़ी थी. गाना तो हिट हुआ ही, साथ ही एकॉन भी लोगों के दिलों पर छा गए.

अब वही एकॉन एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. लेकिन इस बार वो अफने गाने की वजह से नहीं बल्कि किसी दूसरी वजह से चर्चा में छाए हैं. दरअसल, एकॉन सॉउथ अफ्रीका में अपना खुद का शहर बसाने जा रहे हैं. इस बात की जानकारी खुद एकॉन नो सोशल मीडिया के जरिए दी है. एकॉन ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है, कि ‘एकॉन सिटी’ का एग्रीमेंट पूरा हो चुका है. खबरों के मुताबिक, यह सिटी सेनेगल में बसाई जा रही है और इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. एकॉन का सपना पूरा होने जा रहा है.

एकॉन ने इसके लिए 2 हजार एकड़ जमीन ली है. इसके लिए नियम अलग होंगे. इसके डिजाइन में पर्यावरण का खासतौर पर ख्याल जाएगा. यहां डिजिटल करेंसी चलेगी, जिसका नाम होगा एकॉन. यहां एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं भी होंगी. गौरतलब है कि अफ्रीका में पैदा हुए एकॉन ने पहले भी इस सिटी के बारे में जानकारी दी थी. इससे बनने में अभी 10 साल लगेंगे. बता दें कि एकॉन रिदम एंड ब्लूज 2019 की लिस्ट में सबसे अमीर सिंगर हैं. उनकी नेटवर्थ 80 मिलियन डॉलर है. वो लाइटिंग अफ्रीका के चीफ भी हैं. जो कि 18 अफ्रीकी देशों में सौर ऊर्जा प्रदान करने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- दिशा पाटनी के नए फोटोशूट में दिखा सेक्सी अंदाज़, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये