दंगल स्टार फातिमा सना शेख मुक्कामार लड़कियों की जीत का जश्न मनाने पहुंची

1 min


दंगल की गीता फोगट यानी फातिमा शेख कल जिला स्तर वुशु प्रतियोगिता में लड़कियों की जीत का जश्न मनाने के लिए मुक्कामार टीम में शामिल हो गए। पिछले हफ्ते, मुक्का मार लड़कियों ने 10 वें मुंबई शहर जिला स्तर उप-जूनियर, जूनियर और सीनियर वुशु चैंपियनशिप में भाग लिया, जहां 14 वर्षीय शीतल जयस्वाल ने उप-जूनियर श्रेणी के तहत स्वर्ण जीता, जबकि मेहेक शेख और पूजा झावड़ा जीता 23 वें और 24 अगस्त 2018 को क्रमशः रजत और कांस्य। मुक्काकर टीम के अनुरोध पर, फातिमा शेख ने उनकी उपस्थिति के साथ बाध्य किया और लड़कियों को उनके संबंधित पदक और टीम ट्रॉफी पेश करके प्रेरित किया। फातिमा ने लड़कियों के साथ उनकी प्रेरक बातचीत में कहा, “जीतना या हारना महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि पूर्णता के लिए कड़ी मेहनत करना और सर्वोत्तम होना जरूरी है।” उन्होंने माता-पिता से भी उन सभी लड़कियों की उपस्थिति के साथ लड़कियों को समर्थन और प्रोत्साहित करने का आग्रह किया।

प्रतियोगिताओं में बच्चे के आत्मविश्वास को बढ़ावा मिलता है

पहल और सफलता के बारे में बात करते हुए उन्होंने अब तक देखा है, अभिनेता फातिमा शेख ने कहा, “सभी माता-पिता के लिए धन्यवाद, प्रतियोगिताओं में बच्चे के आत्मविश्वास को बढ़ावा मिलता है, इससे उन्हें गर्व की भावना मिलती है। इसके अलावा, सभी माता-पिता के लिए आपका बहुत बड़ा धन्यवाद, और आप लोगों को प्रयासों को बनाए रखना चाहिए, आत्म-रक्षा हर परिप्रेक्ष्य से वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब हम दंगल कर रहे थे, तो यह हमारे लिए बहुत मुश्किल था, क्योंकि कुछ महीनों के भीतर आपको एक अंतरराष्ट्रीय पहलवान की तरह दिखना पड़ा और मैंने दंगल के प्रशिक्षण के दौरान अपनी पसलियों को तोड़ दिया था, मैंने किसी को नहीं बताया क्योंकि मुझे डर था कि वे मुझे फिल्म से बाहर फेंक दो, मेरी हड्डी एक अभ्यास सत्र के दौरान तोड़ दी, इसलिए निष्कर्ष चोट में एक मजेदार है, यहां तक ​​कि दर्द भी एक तरह का आनंद है, इसलिए अभ्यास करना जारी रखें! “

महिलाओं की सुरक्षा और सुरक्षा शहर में एक बढ़ती चिंता है और ऐसी स्थिति में आत्म-रक्षा सीखना सबसे अच्छा संभव उत्तर है। अभिनेता ईशिता शर्मा द्वारा शुरू की गई लड़कियों के लिए एक संपन्न आत्मरक्षा पहल, जिसे मुकामामर कहा जाता है, को फरवरी 2016 में लॉन्च किया गया था और इसलिए उन्हें अपने प्रदर्शन कला संस्थान आमद और भारत के अग्रणी और सबसे भरोसेमंद पोकर गेमिंग प्लेटफार्म, द स्पार्टन पोकर द्वारा समर्थित किया गया है।

फातिमा के हाथों अपने पदक प्राप्त करने के लिए यह एक सपना सच था

मुक्काबाज़ के अभिनेता और संस्थापक पहल के बारे में बोलते हुए ईशिता शर्मा ने कहा, “हम 2016 से लंबा सफर तय कर चुके हैं, और 5 लड़कियों से 1500 तक बढ़े हैं, जिसमें 10 से अधिक एमसीजीएम स्कूलों में अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, उर्दू और तेलुगु माध्यम। पिछले साल लड़कियों ने इसे राज्य स्तर पर बनाया, और इस साल हम राष्ट्रों का लक्ष्य रख रहे हैं। हमारे सबसे मजबूत समर्थकों, श्री अमीन रोज़ानी और स्पार्टन पोकर को हमारी पहल की सफलता का बहुत अधिक श्रेय है, उन्होंने इस कारण पर विश्वास किया है, और हमें बहुत मदद की है। लड़कियों के लिए, फातिमा के हाथों अपने पदक प्राप्त करने के लिए यह एक सपना सच था, जो दंगल के बाद से उनकी मूर्ति है। “

उत्तेजना को जोड़ते हुए, स्पार्टन पोकर के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक श्री अमीन रोज़ानी ने कहा, “हम इस पहल का हिस्सा बनकर खुश हैं, एक ब्रांड और एक व्यक्ति के रूप में, मुझे मुक्काबाज़ को अपना समर्थन बढ़ाने पर गर्व है । वर्सोवा बीच से नगर विद्यालयों, ईशिता और उनकी टीम ने स्व-रक्षा प्रशिक्षण के माध्यम से आत्म-रक्षा में महिलाओं और लड़कियों को आत्म-रक्षा में शिक्षित करने के लिए पहल और उससे आगे की पहल की है और उनकी टीम ने उनकी मदद करने के लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ा है और हम उनके प्रयासों की सराहना करते हैं। मुझे आशा है कि फातिमा शेख और अन्य के समर्थन से, पहल हर साल बढ़ती है।

Ishita Sharma, Fatima Shaikh & Amin Rozani
Ishita Sharma, Fatima Shaikh & Amin Rozani
Ishita Sharma, actor Fatima Shaikh & Amin Rozani
Ishita Sharma, actor Fatima Shaikh & Amin Rozani
Fatima Shaikh along with Ishita Sharma and Amin Rozani take a selfie with the MukkaMaar girls
Fatima Shaikh along with Ishita Sharma and Amin Rozani take a selfie with the MukkaMaar girls
Fatima Shaikh strikes a pose with the MukkaMaar girls and Amin Rozani
Fatima Shaikh strikes a pose with the MukkaMaar girls and Amin Rozani

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये