दीपिका पादुकोण ने विराट कोहली, रोजर फेडरर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दिया चैलेंज

1 min


दीपिका पादुकोण

वल्र्ड हेल्थ ऑर्गवाइजेशन द्वारा दिए सेफ हैंड्स चैलेंज को आगे बढ़ा रही है दीपिका पादुकोण , ट्विटर पर दे रही है स्टार्स को चैलेंज

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया में चिंता का माहौल है। इस वायरस से बचाव के लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन लोगों को सलाह दे रहा है। डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेफ हैंड्स चैलेंज की शुरुआत की है। वल्र्ड हेल्थ ऑर्गवाइजेशन ने भी सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स से इस मामले में जागरुकता फैलाने की अपील की है।आपको बता दे , डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर टेड्रोस एधानोम ने ट्विटर पर कई सेलिब्रिटीज को टैग किया था इसके साथ ही उन्हें ‘सेफ हैंड्स चैलेंज’ को लेने की रिक्वेस्ट की है। तो बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी इस चैलेंज को स्वीकार किया है।

दीपिका ने दिया सोशल मीडिया पर चैलेंज

दीपिका पादुकोण  ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दीपिका हाथ धोते हुए नजर आ रही हैं। इसके साथ ही वह लोगों को यह भी बता रही हैं कि कोरोना से बचने के लिए उन्हें अपने हाथ कैसे साफ रखने हैं।

दीपिका ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, टेनिस स्टार रोजर फेडरर और फु़टबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यह चैलेंज दिया है।

दीपिका पादुकोण  के अलावा अनुष्का शर्मा और सचिन तेंदुलकर ने भी अपने सेफ हैंड्स चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया।

सचिन तेंदुलकर ने भी दी अपने फैंस को सलाह

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा – हाथों को 20 सेकंड तक साबुन के साथ धोना अनिवार्य है। हम सभी कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से चिंतित है।‬ ‪इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए जो एक आसान सी चीज़ हम कर सकते है वो है अपने हाथों को स्वच्छ रखना।‬ ‪हाथों को 20 सेकंड तक साबुन के साथ धोना अनिवार्य है। हमेशा अपने हाथों को अच्छे से धोएं।‬

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में अब तक 6000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 137 पहुंच गई है, जबकि उनके संपर्क में आने वाले 5700 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। “जिस तरह से सरकार ने आदेश दिए हैं कि दिल्ली, कर्नाटक, केरल, जम्मू और कश्मीर और मुंबई के सभी सिनेमाघर बंद रहेंगे, इन बातों को सुनकर ज़रूर कहा जा सकता है कि बहुत बुरी हालत होने वाली हैं। सभी बॉलीवुड फिल्मों , टीवी सीरियल , वेब सीरीज की शूटिंग को रद्द कर दिया गया हैं।

और पढ़ेः जूही चावला ने 25 साल बाद किया खुलासा, क्यों छुपाई थी अपनी शादी ?

SHARE