प्रियंका चोपड़ा की ‘पहुना’ न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल में

1 min


पर्पल पेबल पिक्चर्स की पहली सिक्किमी फिल्म ‘पहुना- दि लिटिल विज़िटर्स’ का सितंबर में आयोजित टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (2017) में वर्ल्ड प्रीमियर होने के बाद अब न्यूयॉर्क के इंडियन कैलीडोस्कोप फिल्म फेस्टिवल में दिखाने के लिए यह सिलेक्ट हुई हैं।

प्रियंका चोपड़ा और डॉ. मधु चोपड़ा द्वारा निर्मित, और पाखी ए टायरवाला द्वारा निर्देशित यह फिल्म ‘पुहुना – द लिटिल विज़िटर्स’ तीन साहसी बच्चों की कहानी हैं। माओवादियों के आंदोलन से बचकर नेपाल से सिक्किम जाते वक्त अपने माँ-बाप से बिछड़े इन बच्चों की यह फिल्म हैं।

इस साल आयोजित हो रहें इस फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण हैं, अनुराग कश्यप की दि ब्रोलर और प्रियंका चोपड़ा के पर्पल पेबल पिक्चर्स की फिल्म पहुना। दिलचस्प बात यह हैं, की इस फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्व करनेवाली तीनों फिल्में पूर्वोत्तर क्षेत्र से हैं। और महिलाओं द्वारा निर्देशित हुई हैं।

फिल्म ‘पुहुना – द लिटिल विज़िटर्स’ की स्क्रीनिंग 12 नवंबर को दि म्यूजियम ऑफ दि मूविंग इमेजेस-रेडस्टोन थिएटर में होनेवाली हैं। इस फेस्टिवल के लिए हर साल सिर्फ आठ फिल्मों का चयन होता हैं। और इन फिल्मों में ‘पुहुना – द लिटिल विज़िटर्स’ का चयन होना हमारे देश के लिए गर्व की बात हैं।

निर्माता डॉ. मधु चोपड़ा कहतीं हैं, “कहानी लिखने से लेकर सिक्किम में शूटिंग तक पहुना का निर्माण हमारे लिए एक दिलचस्प अनुभव था। मैं आईकेएफएफ की आभारी हूँ, की उन्होंने हमें दुनियाभर के दर्शकों को यह फिल्म दिखाने का मौका दिया। हम उम्मीद करतें हीं की, इसी तरह से पर्पल पेबल पिक्चर्स नये मकाम तय करती रहें।“

निर्देशक पाखी टायरवाला कहती हैं, “कुछ विचार और कल्पनाएँ सार्वभौमिक होती हैं। फिर वह किसी भी भाषा में रहें फर्क नही पडता। और उम्मीद हैं की, हमारी यह सशक्त कहानी हर संभव देश तक पहुँचे। और ज्यादा से ज्यादा दर्शक इसे देख पायें।“

प्रियंका चोपड़ा और डॉ. मधु चोपडा के पर्पल पेबल पिक्चर्स की सिक्किमी फिल्म पहुना- दि लिटिल विज़िटर्स पाखी टायरवाला ने लिखी और निर्देशित की हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये