फिल्मों को प्रमोट करने का सबसे बड़ा और आसान प्लेटफॉर्म बना टिक टॉक

1 min


Bollywood promoting on titkok

टिक टॉक पर फिल्मों का प्रमोशन

अपना कोई भी फालतू सा वीडियो बनाओ, टिक टॉक पर अपलोड करो और बन जाओ स्टार. आजकल यही तो कर रहे हैं हमारे देश के लड़के लड़कियां. स्कूल के बच्चे हों या फिर कॉलेज में पढ़ने वाले यंगस्टर्स, आजकल सबको जब भी, जहां भी समय मिलता है, बस वो अपना वीडियो बनाने में जुट जाते हैं. यहां तक कि घर में बैठी औरतें भी हर रोज अपने वीडियो बनाकर टिक टॉक पर डालती रहती हैं और लोगों के बीच पॉप्युलर हो रही हैं. कहने का मतलब ये है कि अगर आप बिना स्ट्रगल किए और बिना पैसे खर्च किए स्टार बनना चाहते हैं, तो अपना वीडियो बनाकर टिकटॉक पर अपलोड करते रहिए, धीरे-धीरे आप लोगों के बीच खुद फेमस हो जाएंगे और ऐसा भी हो सकता है कि आपको किसी फिल्म या एड का ऑफर ही मिल जाए.

लेकिन इन सबके अलावा एक और भी चीज है, जो बहुत तेजी से बढ़ रही है, वो है बॉलीवुड फिल्मों का टिक टॉक पर प्रमोशन. जी हां, अब टिक टॉक पर फिल्मों का प्रमोशन भी किया जाने लगा है. मेकर्स अपनी फिल्मों के रिलीज से पहले ही उनके सॉन्ग्स को टिक टॉक पर अपलोड करा देते हैं. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उसे देख सकें. वहीं, लोग इन वीडियोज को देख भी रहे हैं और उन गानों पर अपने वीडियो भी बनाकर अपलोड कर रहे है. इससे बिना किसी मेहनत के फिल्मों का प्रमोशन अपने आप ही हो रहा है. खास बात तो ये है कि लोगों को बहुत सी फिल्मों और उनके गानों के बारे में टिक टॉक पर आए वीडियो की वजह से ही सबसे पता चलता है. कहने का मतलब ये है कि टिक टॉक पर अपलोड वीडियो से ही लोग जानते हैं कि कोई नई फिल्म या कोई नया गाना रिलीज हुआ है.

आप में से ज्यादातर लोगों ने अभी कुछ दिनों पहले आई आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला तो देखी ही होगी. जिसमें दिखाया गया है कि एक छोटे शहर में एक किरदार टिक टॉक सेलिब्रिटी बनता है और पॉप्युलर हिंदी गानों पर अपने वीडियो बनाता है. इसके अलावा भी कई फिल्में जैसे हाउसफुल-4, जजमेंटल है क्या, भारत, गली बॉय, ड्रीम गर्ल और पति, पत्नी और वो ने भी टिक टॉक पर अपना म्यूजिक अपलोड करा दिया है, ताकि यूजर इनकी मदद से वीडियो बना सकें. इस तरह से फिल्मों के गाने न सिर्फ अलग-अलग तरह के यूजर्स देख रहे हैं, बल्कि उन गानों और डायलॉग्स पर वो अपना वीडियो भी बना रहे हैं. सिर्फ हिंदी फिल्मों के गाने ही नहीं, पंजाबी म्यूजिक वीडियोज और भोजपुरी फिल्मों के गाने भी टिक टॉक पर बहुत ज्यादा देखे जा रहे हैं.

लोगों को भले ही पंजाबी गानों का मतलब पूरी तरह से समझ न आए, लेकिन वो हर पॉप्युलर गाने पर अपना वीडियो बनाने में पीछे नहीं रहते. टिक टॉक अब यूजर्स, क्रिएटर्स और एक्टर्स के बीच क्रिएटिव जानकारी के आदान-प्रदान का भी बड़ा माध्यम बनता जा रहा है. बता दें कि जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस के गाने ओ साकी-साकी ने प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी करके गाने के सबसे मेन स्टेप का वीडियो रिलीज किया. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक गाने पर टिक टॉक पर अब तक 20 लाख वीडियो बन चुके हैं. वहीं, अभी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पति, पत्नी और वो के प्रमोशन के लिए कार्तिक आर्यन ने भी फिल्म के गाने धीमे-धीमे पर डांस करते हुए टिक टॉक पर अपना पहला वीडियो अपलोड किया. जिसे ज्यादा से ज्यादा लोंगो ने देखा भी और उस पर अपना वीडियो भी बनाया.

कुछ दिनों पहले कपिल शर्मा का एक टिक टॉक वीडियो खूब वायरल हुआ. जिसमें वो, द कपिल शर्मा शो छोड़कर अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म तान्हाजी का प्रमोशन कर रहे हैं। टिक टॉक वीडियो में कपिल शर्मा अमृतसर वालों और अपने फैन्स को कह रहे हैं कि 10 जनवरी को अजय देवगन की फिल्म तानाजी आ रही है। सभी अपनी फैमिली के साथ इस फिल्म को देखने जाएं। इस फनी वीडियो में कपिल के साथ अजय देवगन भी नज़र आए थे. आपको बता दें कि सबसे पहले शाहरुख की फिल्म जीरो से टिक टॉक ने साझेदारी की थी. इस फिल्म के डायलॉग और छोटे वीडियो टिक टॉक पर अपलोड किए गए थे. अब तो समझ ही गए होंगे कि किस तरह टिक टॉक फिल्मों के प्रमोशन का बड़ा और आसान जरिया बनता जा रहा है.

ये भी पढ़ें- क्या बॉलीवुड के पास अब नहीं हैं नई कहानियां ?


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये