मंकी किंग फिल्म के विशेषाधिकार से चमका आईड्रैगन ऐप (IDragon) का सितारा

1 min


लॉकडाउन में आपस में मिलना -जुलना, फिल्में देखने सिनेमा हॉल में जाना, बाजार या पार्क जाना और किसी भी तरह की मौज मस्ती पर प्रतिबंध लग गया है | घरों में बंद लोगों के लिए मनोरंजन का एकमात्र साधन ओटीटी मंच ही रह गया है | अलग अलग ओटीटी मंच पर लोग फिल्में , वेब सीरीज, सीरियल इत्यादि देखकर अपना मनोरंजन करते हैं और मन बहलाते हैं ।

आईड्रैगन (IDragon) ऐप एक विडिओ ऑन डिमांड ऐप है जिसका लॉकडाउन के शुरू में ही जन्म हुआ था और उसी दौरान वह वयस्क भी हो गया। इसके लॉन्च के तीन महीने के अंदर ही इस ऐप ने तीन मिलियन (30 लाख) सब्सक्राइबर बना लिए और इसके 1.3 बिलियन लोगों तक पहुंच (रीच) हो गई। अंग्रेजी व अन्य भाषाओं में इस ऐप के 60 मिलियन से भी ज्यादा यूनिक उपभोक्ता हैं।

आईड्रैगन ऐप

“द मंकी किंग के माध्यम से हमने बाकी के सभी सुपर हीरो से बड़ा ब्रैंड बना लिया है | द मंकी किंग ने टेलीविजन व अन्य ऑनलाइन माध्यमों में हॉलीवुड या मार्वल के बाकी के सुपर हीरो से भारत में कहीं बड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है। आईड्रैगन ऐप पर ये सबसे बड़ा ब्रैंड है। हम बाकी के ओटीटी मंच से बहुत अलग हैं क्योंकि अन्य सब ऐप बॉलीवुड की फिल्मों और प्रोग्रा म से भरे पड़े हैं। हम लोग हर तरह का एशियाई जैसे कि ताईवान,कोरिया, जापान जैसे देशों से मनोरंजक फ़िल्में दिखाते हैं।

आईड्रैगन ऐप

बल्कि अगर यह कहें कि पूर्वी एशिआ की 90% फ़िल्मों के वीडियो ऑन डिमांड के अधिकार हमारे पास हैं तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। ऐसी फ़िल्मों का भारत में बहुत ही ज्यादा क्रेज़ है,” आईड्रैगन (IDragon) ऐप के फाउंडर सुरेंद्र सिंह ने बताया। “आगे चल कर हम भारतीय फिल्म वगैरह भी दिखाएंगे पर आज हम एसिअन फिल्मों का जिस तरह से भारतीयकरण कर के 11 अलग अलग भारतीय भाषाओं में दिखा रहे हैं, उसने एक नया मार्किट ही खोल दिया है,” उन्होंने कहा |

आईड्रैगन (IDragon) ऐप पर उनकी कुछ फिल्मों के नाम हैं हॉलीवुड की अवार्ड जीतने वाली फ़िल्में द टाइगर, द किंग्स स्पीच, मूमेंटो, फिर एशियाई फिल्में जैसे द मंकी किंग 1 और 2 , वुकोंग। उनकी अक्टूबर में आने वाली फिल्मों में एक नाम है सूर्यबली जो 500 करोड़ की लागत से बनी फिल्म है और उसका स्केल बाहुबली 1 और 2 के बराबर का है। उसके बाद है मंकी किंग 3 जिसके भारत में ही 300 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर हैं और जिसका बहुत ही बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

“हम अपनी टेक्नोलॉजी कम्पनी एइयोन के साथ मिलकर एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं जहां पर हम वीडियो शेयर, और वीडियो ऑन डिमांड में बड़ी बड़ी कम्पनी से मुकाबला करेंगे क्योंकि भारतीयों की नब्ज को हम उनसे बेहतर समझते हैं । “


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये