यो यो हनी सिंह के गाने ‘मखना’ पर महिला आयोग का नोटिस, कहा- अश्लील है बैन करें

1 min


honey_singh

मशहूर पंजाबी सिंगर हनी सिंह को पंजाब राज्य के महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है। हनी सिंह पर उनके गाने ‘मखना’ में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल करने का आरोप है। पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा मनीषा गुलाटी का कहना है कि ‘मखना’ गानें में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है और आयोग ने खुद संज्ञान लेते हुए यह नोटिस भेजा है। मनीषा गुलाटी ने बताया हनी सिंह के खिलाफ जल्द एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने एक संज्ञान लेते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है कि वह Main Hoon Womaniser जैसे गीत का उपयोग करने के लिए गायक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करें। एक बयान में मनीषा गुलाटी ने कहा- ” इस मामले की कानूनी कार्रवाई और पुलिस जांच शुरू करने की आवश्यकता है, क्योंकि हनी सिंह और नेहा कक्कड़ द्वारा गाए गए गीत में महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।”

उन्होंने कहा कि आयोग ने 12 जुलाई तक पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। गाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए, उन्होंने कहा कि यह “अशोभनीय है और समाज पर इसका अपमानजनक प्रभाव पड़ता है”। 2013 में रैपर हनी सिंह ने ‘मैं हूं बलात्कारी’ गाना गाकर भी विवाद खड़ा किया था। यहां तक ​​कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने भी पंजाब सरकार को हनी सिंह के खिलाफ अश्लील गीत गाने के लिए मामला दर्ज करने का आदेश दिया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये