मिस वर्ल्ड अमेरिका 2020 की दौड़ मे, इंडो-अमेरिकन श्री सैनी

1 min


श्री सैनी

-सुलेना मजुमदार अरोरा

मिस वर्ल्ड अमेरिका ने हाल ही में अपनी 2020 प्रतियोगियों की सूची की घोषणा की। 2020 के मिस वर्ल्ड अमेरिका पेजेंट में, भारतीय अमेरिकी श्री सैनी नजर आएंगी। वे वाशिंगटन राज्य का चुनी हुई प्रतिनिधि है। बारह साल की उम्र में अपनी हार्ट में पेसमेकर लगाने के बाद वह हार्ट सर्जरी से बची है और एक बार आग से जलकर भी बच गई। वे एक वैश्विक प्रेरक वक्ता हैं, जिन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका के आठ से अधिक देशों और तीस राज्यों से जीवन के अनुभव और दया के संदेश के बारे में दर्शकों को बताने के लिए आमंत्रित किया गया है।

श्री सैनी

श्री सैनी, वाशिंगटन विश्वविद्यालय के स्नातक, हार्वर्ड, स्टैनफोर्ड और येल विश्वविद्यालयों में एक विजिटिंग छात्र रही हैं। उन्होंने “बेस्ट पेजेंट टाइटलहोल्डर” पुरस्कार और राज्य सचिव, सीनेट, गवर्नर और अमेरिकन हार्ट के सीईओ से मान्यता प्राप्त की है। उन्होंने दुनिया भर के चैरिटी के लिए 1.3 बिलियन डॉलर का फंड तैयार किया है। श्री ने 1OOs धर्मार्थ संस्थानों के साथ स्वेच्छा से काम किया है।

श्री सैनी कहती है, “दूसरों की सेवा करना और दूसरों को प्रेरित करना मेरे लिए एक जिम्मेदारी है। यह हमारा कर्तव्य है कि हम उत्साह के साथ शाइन करे और दूसरों को प्यार से सेवा दें। यह मेरे लिए एक उद्देश्य के साथ सौंदर्य है! “

श्री सैनी

“मेरी तैयारी पिछले साल शुरू हुई थी लेकिन ये सपना 5 साल की उम्र में भी मेरे अंदर था।

एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना, ये भी उनके साथ घटी कि श्री सैनी प्रतियोगिता की अंतिम रात से पहले मिस वर्ल्ड अमेरिका के 2019 से पहले ही बेहोश हो गईं फिर उन्हें कार्डिएक अरेस्ट वॉच” के लिए अस्पताल में रही। उनका दिल टूट गया, पूरा परिवार हिल गया था। हमारे जीवन में कई घटनाएं होती हैं जिन्हें हम नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन भगवान पर ठोस विश्वास के साथ, मैं एक बार फिर से अपने जीवन की यात्रा कर रही हूं।

इस वर्ष का आयोजन कोरोनवायरस महामारी के कारण ऑनलाइन प्रस्तुतियाँ के संयोजन में, वेब कलाकारों की एक श्रृंखला के रूप में होगा। पेजेंट वेबसाइट के अनुसार, सभी प्रतियोगी सही समय पर प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे।

Shree Saini

प्रारंभिक प्रतियोगिताओं में ब्यूटी विद अ पर्पस, इन्फ्लुएंसर चैलेंज, टैलेंट शोकेस, हेड टू हेड चैलेंज, एंटरप्रेन्योर चैलेंज, टॉप मॉडल चैलेंज और पीपल्स चॉइस शामिल होंगे। 24 अक्टूबर को मिस वर्ल्ड अमेरिका के विजेता के साथ क्राउन समारोह आयोजित किया जाएगा।

अगर श्री सैनी जीत जाती हैं, तो वह मिस वर्ल्ड, अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी, ठीक उसी तरह जैसे प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय, मानुषी छिल्लर, मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये