लव आज कल 2 “की अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश ने कहा इस तरह कोरोना वायरस के भय / चिंता को दूर करने में मदद कर सकते है।

1 min


Pranati Rai Prakash
इन दिनों स्वस्थ को लेकर बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री बहुत सजग और सावधान हो रहे है। सभी भारत स्वस्थ्य मंत्रालय द्वारा दिखाए गए दिशा निर्देशों और सावधानियों का सख्ती से पालन कर रहे है। जिसके अनुसार अपने आप को बाहरी दुनिया से अलग रखना है ,हेल्थी लाइफस्टाइल फॉलो करना है।
हालांकि वे अपने बिजी लाइफस्टाइल से कुछ समय अपनों के लिए और खुद के लिए निकाल पा रहे है।

अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती है। उन्होंने साबित कर दिया है कि कैसे अपने आप को घर में योग और अन्य शारीरिक अभ्यास कर के फिट रखा जाता है। और अपने प्रशंसकों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। केवल प्रणति ही नही बल्कि फिटनेस अभ्यासों का पालन बॉलीवुड से कई बड़े नाम कर रहे हैं, जो अपने फिटनेस नीतिओं से प्रशंसकों को भी प्रभावित कर रहे हैं, जैकलीन फर्नांडीज, कैटरीना कैफ, उर्वशी रौतेला, और कई अन्य अभिनेत्रियां जागरूकता पैदा कर रही हैं।

शारीरिक एक्टिविटी न केवल बीमारियों के खिलाफ आपकी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है, बल्कि गंभीर बिमारिओं से लड़ने की शक्ति भी देती है। साथ ही मानसिक शांति और आंतरिक शक्ति को भी बढ़ावा देती है। चूँकि हम जानते है कि COVID-19 खराब इम्म्युंन सिस्टम वाले लोगों को टारगेट करती है। प्रणति राय प्रकाश ने हम सब के लिए एक योगा शेयर किया है जिसमें वह चक्रासन नामक मुद्रा करती हुई नज़र आ रही है। चक्रासन को करने से शरीर व् रीड की हड्डी मजबूत और लचीली होती है। साथ साथ अन्य क्रियाओं में भी सहायक होता है। यह हमारी इम्युनिटी को भी बढ़ता हैं।

उनका या योग मुद्राएँ बहुत आसान है, लेकिन इसको करते समय कुछ सेफ्टी बरतनी पड़ती है। इन सभी चीज़ो के साथ एक और आवश्यक पहलू  हेल्थी भोजन है।  अधिक प्रोटीन, और फाइबर, विटामिन और खनिज से भरपूर सब्जियों और फलों का सेवन कर सकते हैं । इसके अलावा, घर में ही हर रोज कसरत करके खुद को फिट और हेल्थी रखा जा सकता है।

 

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये