वार्नर ब्रदर्स की ‘वंडर वुमन 1984’ अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में इस दिल आयेगी

1 min


wonder woman

1980 के दशक में स्क्रीन एंडवेंचर के रूप में वार्नर ब्रदर्स की ‘वंडर वुमन’ ने काफी सफलता पायी थी. अब फिल्म ‘वंडर वुमन 1984’ में डायना प्रिंस को मैक्सवेल लॉर्ड और द चीता नामक दो नए दुश्मनों का सामना करना पड़ रहा है। – शांति स्वरुप त्रिपाठी

आइए जानते हैं वंडर वुमन के बारे में

Wonder womanअमरीकी सुपर हीरो प्रधान फिल्म ‘‘वंडर वुमन 1984’’ में  निर्देशक पैटी जेनकिंस के साथ हेल्म और गैल गैडोट शीर्षक भूमिका में वापस आ रहे हैं. जी हाॅ! ‘‘वंडर वुमन 1984‘‘ जून 2017 में प्रदर्षित वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स की डीसी कामिक्स के सुपर हीरो के चरित्र पर आधारित रिकॉर्ड-ब्रेकिंग फिल्म ‘वंडर वुमन‘ का अगला भाग है-वंडर वुमन 1984’.

Wonder womanइस फिल्म में स्टीव के किरदार में क्रिस पाइन, चीता के किरदार में क्रिस्टन वाइग, मैक्स लॉर्ड के किरदार में पेड्रो पास्कल, एंटोप के किरदार में रॉबिन राइट, और हिप्पोलयटा के किरदार में कोनी नीलसन नजर आएंगे. बैटमैन बनाम सुपरमैनः डॉन ऑफ जस्टिस (2016), वंडर वुमन, और जस्टिस लीग (दोनों 2017) के बाद, शीर्षक चरित्र की यह चैथी लाइव-एक्शन थिएट्रिकल फिल्म होगी. यह चरित्र के आसपास केंद्रित दूसरी पूर्ण लंबाई वाली फीचर फिल्म भी है फिल्म डायना का अनुसरण करती है, जिसे ‘वंडर वुमन 1984’ में मैक्सवेल लॉर्ड और चीता का सामना करना पड़ता है।

डायरेक्टर पैटी जैनकिस वंडर वुमन के बारे में कहते हैं…

Wonder woman

फिल्म ‘वंडर वुमन 1984’ के बारे में बात करते हुए निर्देशक पैटी जेनकिंस का कहना है, ‘‘यह एक महान कहानी है, जिसे एक महान सुपर हीरो के माध्यम से एक सच्चे ‘ सुपरहीरो‘ के साथ बताया गया है, और यह एक अविश्वसनीय रूप से महाकाव्य यात्रा है, लेकिन … कहानी क्या है और यह कैसे सामने आती है? इस पर मेरा कम बोलना ही ठीक होगा..मुझे लगता है कि मैं जितना कम कहूंगा, दर्शकों को उतना ही आश्चर्य होगा।”        Wonder womanवार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स (इंडिया) के उपाध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर डेजिंल डायस कहते हैं-‘‘ फिल्म ‘टेनेट‘ के बाद दिसंबर में एक और क्राउड प्लीज जारी करने पर हमें बहुत गर्व है। यह एक आदर्श मौसमी परिवार का मनोरंजन है, जो केवल बिग स्क्रीन पर ही सबसे अच्छा आनंद ले सकता है।

दर्शकों को है  बेसब्री से इसकी रिलीज़ का इंतज़ार

Wonder womanजून 2017 में पहली फिल्म ‘‘वंडर वुमन’’ के प्रदर्षन के तुरंत बाद ही इसके सीक्वल की चर्चा शुरू हुई, और आगे बढ़ने के निर्णय की पुष्टि अगले माह हुई थी. इसकी षूटिंग 13 जून, 2018 को शुरू हुई वार्नर ब्रदर्स के स्टूडियो में षुरू की गयी थी. बाद में इसे इंग्लैंड में लेव्सडेन, साथ ही साथ संयुक्त राज्य अमरीका में कोलंबिया और उत्तरी वर्जीनिया जिले, इंग्लैंड में लंदन और डक्सफोर्ड, कैनरी द्वीप समूह में टेनेरिफ और फ्यूरटेवेंटुरा, और अंडालूसिया, स्पेन में अल्मेरिया में  छः माह की शूटिंग के बाद 22 दिसंबर 2018 को फिल्मांकन पूरा हुआ था। मगर अतिरिक्त फिल्मांकन जुलाई 2019 में संपन्न हुआ।

वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स ने एक एटलस एंटरटेनमेंट,स्टोन क्वारी प्रोडक्शन, एक पैटी जेनकिंस फिल्म, ‘‘वंडर वुमन 1984‘‘ प्रस्तुत की है। इसे दुनिया भर के सिनेमाघरों में 24  दिसंबर को रिलीज किया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये