व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के मास्टरक्लास में फिल्म ‘अणि डॉ. काशीनाथ घनेकर की टीम शामिल हुई

1 min


wwi

वे कहते हैं कि किंवदंतियां पैदा नहीं होती हैं, वे पैदा होती हैं। और इन किंवदंतियों को पर्दे पर जीवंत और जीवंत करने वाले लोगों के साथ बातचीत करने का एक अवसर, सामान्य से परे है। व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के मास्टरक्लास ने ‘अणि डॉ. काशीनाथ घनेकर की प्रसिद्ध टीम का स्वागत किया। संस्थान के अभिभूत और उत्सुक छात्रों ने मराठी फिल्म उद्योग के पहले सुपरस्टार को समर्पित सुपरहिट फिल्म बनाने में कुछ दुर्लभ अंतर्दृष्टि का गवाह बनाया।

सत्र की शुरुआत करते हुए अंजुम राजाबली एचओडी पटकथा लेखन विभाग डब्ल्यूडब्ल्यूआई ने फिल्म के कलाकारों और क्रू के साथ फिल्म अभिजीत देशपांडे के लेखक और निर्देशक, सुबोध भावे – अभिनेता लेखक और निर्देशक निखिल साने निर्माता और अभिनेता वैदेही परशुराम के साथ फिल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

छात्रों के साथ बातचीत करते हुए, अभिजीत देशपांडे ने व्यक्तिगत ‘असुरक्षा’ का हवाला देते हुए कहा कि बेहतर पहुंच प्रदान करने और नए मानदंड स्थापित करने के लिए ड्राइविंग बल होना चाहिए। चर्चा में आगे उन्होंने पटकथा लेखन के प्रभावी तरीकों पर जोर दिया और कहा कि हर स्क्रिप्ट को निष्पादित करने से पहले कई बार फिर से लिखना पड़ता है। यह फिल्म निर्माण प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ”

पुरस्कार विजेता अभिनेता सुबोध भावे जिन्होंने फिल्म में अपने ठोस प्रदर्शन के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया, उन्होंने उल्लेख किया कि किस तरह उन्हें “अभिजीत देशपांडे में अभिनेता” पर भरोसा था और उन्होंने इसे एक संदर्भ के रूप में इस्तेमाल किया था। डॉ। काशीनाथ घनेकर। छात्रों के साथ चरित्र-चित्रण पर चर्चा करते हुए उन्होंने साझा किया, “हर चरित्र अलग है, इसके लिए कोई व्यवस्थित तरीका नहीं है।”

अंजुम राजाबली के साथ बातचीत में निखिल साने ने एक स्क्रिप्ट पर विचार करते हुए दो सबसे महत्वपूर्ण कारकों को साझा किया – व्यक्तिगत कहानी का अनुभव – कैसे स्क्रिप्ट उनकी संवेदनाओं और युवा पीढ़ी द्वारा प्रतिक्रिया को स्वीकार करने की अपील करती है। वैदेही परशुराम ने फिल्म में दो अलग-अलग चरित्रों को चित्रित करने के लिए अपने सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की और किस तरह उन्होंने चिंता को संबोधित किया।

इस सत्र के अंत में अंजुम राजाबली ने मेहमानों की सराहना करते हुए, दर्शकों की सराहना के बीच तालियों की गड़गड़ाहट के बीच एक प्रस्तुति पेश की।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये