‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ में रणधीर कपूर ने बताया कि कैसे संगीतकार रविंद्र जैन ने उन्हें बतौर प्रोड्यूसर उनकी पहली फिल्म दिलाई

1 min


Randhir Kapoor

ज़ी टीवी का पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ अपने शानदार कंटेस्टेंट्स की एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस के साथ सभी का दिल जीत रहा है। इस पॉपुलर रियलिटी शो में अमोल पालेकर और अन्नू कपूर जैसे बॉलीवुड सितारों के साथ 80 का दशक सेलिब्रेट करने के बाद अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक और मशहूर एक्टर रणधीर कपूर के साथ वही क्लासिक दौर जारी रहेगा। आने वाले एपिसोड में जहां कंटेस्टेंट्स अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी को मंत्रमुग्ध कर देंगे, वहीं रणधीर कपूर भी इस मौके पर कुछ दिलचस्प राज़ खोलेंगे!

Randhir Kapoor

शूटिंग के दौरान यंग लिटिल चैम्प आर्यनंदा बाबू को ‘राम तेरी गंगा मैली’ का गाना ‘इक राधा, इक मीरा’ गाते हुए सुनकर रणधीर कपूर उस वक्त में लौट गए जब इस फिल्म से उन्होंने एक प्रोड्यूसर के रूप में डेब्यू किया था। अपने उस सफर को याद करते हुए रणधीर कपूर ने कहा, “मैं और मेरे दोनों भाई, राज कपूर के साथ एक शादी में दिल्ली गए थे। उसी शादी में रविंद्र जैन एक ऑर्केस्ट्रा में परफॉर्म कर रहे थे। उन्होंने ‘इक राधा इक मीरा’ गाया था, जो पापा को बहुत अच्छा लगा।

Randhir Kapoor

अगले दिन एक दूसरे फंक्शन में हमने रविंद्र जैन को वहां भी परफॉर्म करते हुए देखा। तब राज कपूर ने उनसे वही गाना दोबारा सुनाने की गुजारिश की। रविंद्र ने यह गाना सुनाने के बाद बताया कि यह उनकी अपनी कंपोजीशन है और यह गाना किसी फिल्म से जुड़ा नहीं है। तब मेरे पिता ने मुझसे 25,000 रुपए का चेक साइन करके उन्हें देने को कहा, क्योंकि वो इस गाने पर आधारित एक फिल्म बनाना चाहते थे। इस वजह से मैं उस पिक्चर (राम तेरी गंगा मैली) का प्रोड्यूसर बना, क्योंकि वो चेक मैंने दिया था।”

इसी दौरान एक अन्य कंटेस्टेंट गुरकीरत सिंह की परफॉर्मेंस के बाद रणधीर कपूर ने जजों और ज्यूरी सदस्यों को एक और दिलचस्प किस्सा सुनाते हुए बताया कि उनके दादाजी पृथ्वीराज कपूर ने मशहूर फिल्म ‘आवारा’ में राज कपूर के पिता का रोल करने से मना कर दिया था। रणधीर कपूर ने बताया, “उस समय जिन लोगों ने मेरे पिता के साथ काम किया था, मैंने उनसे सुना है कि दादाजी पृथ्वीराज कपूर ने फिल्म ‘आवारा’ में काम करने से मना कर दिया था। वो उस समय भी एक स्टार थे और फिल्मों में हीरो के रोल निभा रहे थे, इसलिए वो एक बाप का रोल नहीं निभाना चाहते थे।

राज कपूर जी थोड़े डरे हुए थे कि वो कैसे उनसे संपर्क करें। फिर उन्होंने इस फिल्म के लेखक ख्वाजा अहमद अब्बास को उन्हें राजी करने के लिए भेजा। उन्होंने पृथ्वीराज जी को यह कहकर मना लिया कि वे ही फिल्म के असली हीरो हैं और राज कपूर तो सेकंड लीड निभा रहे हैं। इस तरह उन्होंने मेरे दादाजी को मना लिया।”

Randhir Kapoor

एपिसोड के दौरान ऋषि कपूर को समर्पित जजों और कंटेस्टेंट्स के स्पेशल ट्रिब्यूट से रणधीर कपूर काफी भावुक हो गए। इस दौरान तनिष्का सरकार ‘डफली वाले’ गाने पर एक शानदार परफार्मेंस देंगी, वहीं ‘है अगर दुश्मन गाने’ पर ज़ैद अली की परफॉर्मेंस यकीनन सभी का दिल जीत लेगी। कुल मिलाकर, सारेगामापा लिटिल चैंप्स के आगामी एपिसोड में दर्शकों के लिए ढेर सारे सुरीले गाने, खूबसूरत यादें और बहुत-से सरप्राइज़ होंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये