हिंदी ही नहीं और भी इतनी भाषाएँ जानते है Bollywood के ये एक्टर्स और एक्ट्रेसेस …

1 min


0
bollywood actors

हिंदी ही नहीं और भी इतनी भाषाएँ जानते है Bollywood के ये एक्टर्स और एक्ट्रेसेस …

Bollywood में ऐसे कई ऐक्टर और एक्ट्रेसेस है जिन्हे हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई भाषाएँ बोलनी आती है। बॉलीवुड में ऐसे सेलेब्स हैं जो एक या दो से अधिक भाषाओं को जानते हैं और बहुत अच्छे से बोल सकते हैं। उनमें से कुछ ने इसे फिल्मों के लिए सीखा है, तो कुछ ने उनका अध्ययन किया है।

1. शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan)

हम सभी को Bollywood के बादशाह की अंग्रेजी और हिंदी प्रवाह के बारे में अच्छी तरह से पता है। अपने असाधारण अभिनय कौशल के अलावा, सुपरस्टार कई भाषाओं को अच्छी तरह बोल सकते है। पेशावर से पठान का बेटा होने के नाते, शाहरुख की मातृभाषा पश्तो है। उन्होंने अपने बचपन के पांच साल मैंगलोर में बिताए।बचपन में शाहरुख घर पर कन्नड़ भाषा में बात किया करते थे। शाहरुख जर्मन भी बड़ी सहजता से बोल लेते है।

2. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

कोई शक नहीं कि हर लाइन सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ शुरू होती है। अमिताभ बच्चन की हिंदी कितनी अच्छी है ये कौन नहीं जानता ,उन्होंने कई हिंदी कविताये भी लिखी है और पंजाबी भाषा में बहुत अच्छी पकड़ रखते है।वह बहुत आसानी से हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, पंजाबी में बात कर सकते हैं और काफ़ी हद तक बंगाली भी जानते हैं।

3. तापसी पन्नू (Tapsee Pannu)

तापसी अपने बोल्ड नेचर और ज़बरदस्त अभिनय के लिए जानी जाती है। तापसी ने कई सुपरहिट फिल्में दी है जो अलग तरह के किरदार ,अलग इंडस्ट्री और अलग भाषाओ की है। तापसी हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, पंजाबी, तेलुगु और मलयालम जैसी विभिन्न भाषाओं में बोल सकती है।

4 कंगना रनौत(Kangana Ranaut)

Bollywood में अपने दमदार अभिनय से सबको चौंका देने वाली अभिनेत्री कंगना को इंडस्ट्री में अपनी खराब अंग्रेजी के लिए कई बार ट्रोल किया गया है हालांकि, हर कोई नहीं जानता कि कंगना फ्रेंच बोल सकती हैं। कंगना की हिंदी और फ्रेंच भाषा में काफी अच्छी पकड़ है। कंगना अपनी अंग्रेजी भी काफी हद तक सुधार चुकी है।

5 असिन (Asin)

इनके बारे में जानकर आप अपनी भाषाओं की गिनती खो देने वाले है। असिन जो ज्यादातर तेलगु ,मलयालम ,तमिल फिल्मो में अभिनय करती हुई दिखी है। असिन एक भरतनाट्यम डांसर भी है। इस भारतीय अभिनेत्री को मलयालम, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, उर्दू, पंजाबी, मराठी, इतालवी, फ्रेंच, स्पेनिश और जर्मन भाषाएँ बोलनी आती हैं।

6. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपका पादुकोण का जनम डेनमार्क में हुआ। दीपिका ने बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही फिल्मों में काम किया है। दीपिका पादुकोण अपने काम की ओर बहुत अधिक सक्रिय है जिसके कारण उन्होंने पीकू में अपने रोल के लिए बंगाली बोलना सीखा। उनकी मातृभाषा कोंकणी है, इसके अलावा वह हिंदी, अंग्रेजी और तुलु में बोल सकती हैं।

7. वाणी कपूर (Vaani Kapoor)

Vaani भी बहुत अच्छे से फ्रेंच बोलने वालों में से एक है, इसके अलावा वह हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में भी बोल सकती है।

8. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

माफ़ करना दोस्तों, लेकिन इस बार ये उनकी आँखों के बारे में नहीं है। ऐश्वर्या ने साउथ इंडियन परिवार में जन्म लिया। तुलु उनकी मार्तभाषा है। ऐश्वर्या ने छह भाषाओँ में महारत हासिल कर रखी है। जिसमें तुलु, हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, तमिल , और बंगाली शामिल हैं। बच्चन परिवार की बहू स्पेनिश में भी कुशल है।

9. विद्या बालन (Vidya Balan)

अभिनेत्री विद्या बालन अभिनय में अपनी क्षमता और स्क्रीन पर निभाई गई चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। विद्या बालन छह अलग-अलग भाषाएँ बोल सकती हैं वह अंग्रेजी, हिंदी, मराठी और बंगाली भाषा में निपुण है और घर पर तमिल और मलयालम का मिश्रण बोलती है।

और देखेंः साउथ फिल्मों में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं ये 15 एक्ट्रेसेस


0 Comments

Leave a Reply