हॉलीवुड की वो हॉरर फिल्में जिसने फिल्म से जुड़े लोगों की ले ली जान

1 min


हॉलीवुड हॉरर फिल्म्स

हॉलीवुड की कई हॉरर फिल्मों के बारे में सुना है और देखते भी हैं। आज मैं आपको कुछ ऐसे फिल्मों के बारे में बताउंगी जिसे देखने की गलती आप कभी नहीं करेंगे।

The Exorcist

फिल्म 1973 में रिलीज़ हुई थी। ऐसा कहा जाता है कि यह दुनिया की सबसे डरावनी फिल्म है। जब फिल्म का पहला शो सिनेमाघरों में जारी किया गया था, तो एक गर्भवती महिला ने फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था क्योंकि फिल्म में दिखाए गए भूतिया सीन के कारण महिला अपनी सीट से नीचे गिर गई थी और उसकी ठुड्डी बुरी तरह से टूट गई थी। इसके वजह से उसको एबॉर्शन भी कराना पड़ा था।

उस थिएटर के सामने एक चर्च था और उस चर्च में जीसस क्राइस्ट की एक बड़ी मूर्ति थी। जैसे ही फिल्म थिएटर में शुरू हुई, चर्च पर बिजली गिर गई और जीसस क्राइस्ट की मूर्ति पूरी तरह से टूट गई और चर्च में क्रॉस का साइन उल्टा हो गया। क्रॉस के रिवर्स का कनेक्शन शैतान के साथ जुड़ा हुआ है। इस दुर्घटना के बाद, फिल्म को कई जगहों से हटा दिया गया था और इसकी रिलीज़ पर रोक लगा दी गई थी। फिल्म इतनी अशुभ हो गई थी कि अखबार में हेडलाइन छपी थी कि खुद शैतान फिल्म को रोकना चाहता है। और जो भी इस फिल्म को देखता है; उनका जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा।

एक आश्चर्यजनक बात यह है कि यह कहानी वास्तविक घटना पर आधारित है। फिल्म में आत्मा को वश में करने वाले एक बच्चे को बचाने के लिए, पुजारी ने उस पर वनीकरण किया, लेकिन इस प्रक्रिया के बीच में, उस बच्चे ने अपना बिस्तर तोड़ दिया और पुजारी का बायाँ हाथ काट दिया, जिसके बाद उसे वनीकरण रोकना पड़ा। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक अजीब सी दुर्घटना हुई जिसमें फिल्म का सेट पूरी तरह से जल गया लेकिन जिस कमरे में फिल्म में शैतान का दबदबा रहा था उस कमरे को कुछ नहीं हुआ।

फिल्म में एक सीन था जिसमें उस लड़की को फिल्म की मुख्य अभिनेत्री को चुनना था और उसे उठाकर फेंक देना था।  इस सीन को रस्सी की मदद से शूट किया जाना था, लेकिन असल में लड़की ने इतनी ताकत से एक्ट्रेस को उठाया और उसे फेंका कि लीड एक्ट्रेस की हड्डी टूट गई। उस बच्ची की उम्र 5-6 साल की थी।

Poltergeist

साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म से जुड़े सभी लोग ट्रेजेडी का शिकार हुए थे। इस फिल्म की दोनों लीड एक्ट्रेस की कम उम्र में ही मृत्यु हो गई। अस्पताल में गलत दवाओं के कारण एक की मौत हो गई और दूसरे के बॉयफ्रेंड ने उसकी हत्या कर दी।

फिल्म से जुड़े लोगों का कहना है कि फिल्म में असली कंकाल का इस्तेमाल किया गया था क्योंकि उस समय प्लास्टिक के कंकाल बहुत महंगे थे और फिल्म का बजट ज्यादा नहीं था। लोगों का मानना ​​है कि इंसानी हड्डियों के कारण, फिल्म पर भूतों का कब्जा था। आश्चर्यजनक बात यह है कि इस फिल्म में एक पोस्टर दिखाया गया था, जिसमें 1988 की तारीख 6 साल बाद की लिखी गई थी और उसी साल अस्पताल में अभिनेत्री की मृत्यु हो गई थी।

Rosemary’s Baby

1968 में बनी इस फिल्म को हॉलीवुड की क्लासिक हॉरर फिल्मों में से एक कहा जाता फिल्म की कहानी शैतानों के राजा के आसपास लिखी गई है। फिल्म के निर्माता विलियम ने मीडिया को बताया कि उन्हें धमकी भरे पत्र मिलते थे। एक पत्र में लिखा गया था कि वह एक ऐसी बीमारी का शिकार होंगे जिसके साथ वह जीवन भर लड़ते रहेंगे लेकिन कभी ठीक नहीं हो पाएगा।

फिल्म की शूटिंग के बाद, विलियम एक ऐसी बीमारी से पीड़ित हो गए, जिसके बाद उन्हें सप्ताह के 7 दिनों में से 5 दिन अस्पताल में बिताने पड़े। एक दिन अचानक विलियम बीमार पड़ गए जब उन्हें अस्पताल लाया जाना था। उस दौरान बेहोशी की हालत में वह केवल एक ही बात कह रहा था – “रोजमेरी कृपया मुझे भगवान के लिए छोड़ दें, मुझे मत मारो, इस चाकू को अपने हाथ से फेंक दो,” जबकि रोज़मेरी नाम का कैरेक्टर केवल फिल्म में था, वास्तविक जीवन में नहीं।

The Omen

साल 1976 में फिल्म रिलीज़ की गई थी। फिल्म के स्क्रीन राइटर और फिल्म के एक्टर दो अलग अलग शहरों में प्लेन से ट्रेवल कर रहे थे दोनों ही प्लेन पर बिजली गिरी थी लेकिन दोनों ही बाल बाल बच गए थे। जब फिल्म के एक्टर दुबारा ट्रेवल करने वाले थे तो उनकी प्लेन मिस हो गई। बाद में न्यूज़ में दिखाया गया की वो जिस प्लेन से जाने वाले है तो क्रैश होकर एक कार पर गिर गई। कार में मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई। हैरानी की बात यह है की उस कार में पायलट के परिवार वाले थे। फिल्म के एक्टर के बेटे ने फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले सुसाइड कर ली थी। फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट डायरेक्टर एक बार अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे थे। रास्ते में उनका एक्सीडेंट हुआ जिसमें उनकी गर्लफ्रेंड का सर धर से अलग हो गया। सेम सीन फिल्म में शूट हुआ था जिसमें एक लेडी का सर धर से अलग हो जाता है।

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये