सलिल अंकोला

1 min


हैप्पी बर्थडे सलिल अंकोला

इंडियन एक्टर और फॉर्मर इंटरनेशनल क्रिकेटर सलिल अंकोला एक बेहतरीन क्रिकेटर तो थे ही साथ में वो  बेहतरीन कलाकर भी है। उनका जन्म 1 मार्च 1968 को सोलापुर, महाराष्ट्र में हुआ था। इनकी दो शादियां हुई हैं जिसमे इनकी पहली शादी परिणीता से हुई थी जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी थी लेकिन परिणित ने सुसाइड कर ली और सलिल की दूसरी डॉक्टर . रिया से 2011  जिन्होंने उन्हें ड्रग्स और शराब से निजात दिलाई और उनकी ज़िन्दगी को सुधार दोनों को एक बेटी भी हुई ।

सलिल अंकोला ने अपने करियर की शुरुआत ऐज़ आ क्रिकेटर की थी और उन्होंने अपना फर्स्ट-क्लास डेब्यू 20 साल की उम्र में 1988 के महाराष्ट्र क्रिकेट वर्ल्ड से की थी। लेकिन 28,साल की उम्र में इन्हें बोन टूमओर की वजह से क्रिकेट से रिटायरमेंट लेनी पड़ी। क्रिकेट के बाद इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया ‘कुरुक्षेत्र’ (2000)मूवी से बूत कुछ खास पहचान नहीं मिली उसके बाद भी इन्होंने पिताः (2002),चुरा लिया है तुमने (2003)साइलेंस प्लीज …दी ड्रेसिंग रूम (2004)आदि में काम किया लेकिन  नहीं चल पाए

इसके अलावा सलिल अंकोला को पहचान मिली छोटे परदे और टीवी ने इन्हें अपना लिया इन्होंने कई  इस शो के पहले सलिल ‘कोरा कागज’ ‘बिग बॉस 1’ ‘पावर कपल’ ‘सावित्री’,कर्म अपना अपना,सी.आई.डी.: स्पेशल  ब्यूरो ,सशहहह …कोई है ,विकराल और गब्र्याल ,ज़िन्दगी तेरी मेरी कहानी,कहता है  दिल,एक …तीन  अनलिमिटेड जोश ,कोर कागज़,प्यार का बंधन ,चाहत और नफरत (टीवी सीरीज ) और ‘BCL( बॉक्स क्रिकेट लीग)’ शो कर चुके हैं। इस शो के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर सिद्धार्थ कुमार तिवारी हैं जो अपने यूनिक कॉन्सेप्ट की वजह से फेमस रहे हैं।और अभी ये कलर्स’ मैथोलोजिकल शो कर्मफल दाता शनि में सूर्य की भूमिका निभा रहे हैं ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये