अनुष्का शर्मा

1 min


हैप्पी बर्थडे अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म एक्ट्रेस और फिल्म निर्माता अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को उ.प्र. के अयोध्या में कर्नल अजय कुमार शर्मा और आशिमा शर्मा के घर में हुआ था। उनके एक बड़े भाई भी हैं जिनका नाम कर्णेश है। अनुष्का की शुरूआती पढ़ाई आर्मी स्कूल से हुई और इसके बाद उन्होंने माउंट कैरमल काॅलेज से आर्ट्स में की डिग्री प्राप्त की। इस समय अनुष्का का अफेयर टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली से चल रहा है और दोनों जल्दी ही शादी भी कर सकते हैं ।

अनुष्का ने अपने करियर की शुरआत मॉडल के रूप में की थी  असल में वह मॉडलिंग और जर्नलिज्म में अपना करियर बनाना चाहती थी और एक्ट्रेस बनने में उन्हें कोई रूचि नही थी। इसलिए ग्रेजुएशन के बाद, शर्मा मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिये मुंबई आ गयी। और उन्होंने खुद को इलीट मॉडल मैनेजमेंट में दाखिल किया और स्टाइल सलाहकार प्रसाद बिदपा ने उन्हें पढाया था। 2007 में शर्मा ने लेक्मे फैशन वीक में डिज़ाइनर वेन्डेल रोड्रिक के लिये शो में पहली बाद रनवे (रैंप वाक) किया था। इसके बाद उन्होंने बहुत से ब्रांड जैसे सिल्क एंड शाइन, व्हिस्पर, नठेल्ला ज्वेलरी पर फ़िएट पालिओ के लिये कैम्पेनिंग भी की थी।इसके बाद शर्मा एक एक्टिंग स्कूल में भी दाखिल हुई और उन्होंने बहुत से फिल्म रोल के ऑडिशन की शुरुवात भी की।

अनुष्का बहुत लकी थी इसलिए तो माॅडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वालीं अनुष्का को उसी दौरान यशराज बैनर की तरफ से एक साथ तीन फिल्मों के लिए साइन किया गया और यहीं से उनकी गाड़ी सही रास्ते पर चल पड़ी।  शर्मा की पहली ही फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ सुपरहिट रही। इस फिल्म में उनके हीरो सुपरस्टार शाहरूख खान थे। इस फिल्म से उन्हें काफी प्रशंसा मिली। इसके बाद आई उनकी फिल्में ‘बदमाश कंपनी’ और ‘बैंड बाजा बारात’ में भी उन्हें दर्शकों ने काफी सराहा।2008 रब ने बना दी जोड़ी उसके बाद उन्होंने कई फिल्मे की जैसे 2010 बदमाश कंपनी, 2010 बैंड बाजा बारात, 2011 पटियाला हाउस, 2011 लेडीज़ vs रिकी बहल, 2012 जब तक है जान, 2013 मटरू की बिजली का मंडोला, 2014 पीके, 2015 एन एच १०, 2015 बॉम्बे वेलवेट, 2015 दिल धड़कने दो, 2015 “हम हैं ह्याप्पी”, 2016 सुल्तान, 2016 ए दिल है मुश्किल, 2017 फिलौरी आदि अनुष्का और उनका भाई कार्नेश शर्मा प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म के के मालिक भी जिन्होंने इस प्रोडक्शन हाउस के तले कई फिल्मे  है। इस समय अनुष्का की आने वाली फिल्मे दी रिंग और संजय दत्त की बायोपिक है ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये