बोरियत से उभरने के लिए देखे ये मज़ेदार 10 वेब सीरीज।

1 min


लॉकडाउन को मजेदार बनाने के लिए हम आपको 10 वेब सीरीज के नाम Suggest करेंगे। प्राइम वीडियो पर एक से एक ब्लॉकबस्टर वेब सीरीज हिंदी में उपलब्ध है जो आपको बोरियत से बचाएगी। अमेज़न प्राइम ओरिजिनल ने कई हिट शो प्रसारित किए हैं। लोकप्रिय डिजिटल प्लेटफॉर्म लाखों दर्शकों में फेमस है जिसे एक बार जरूर देखना चाहिए।

जैसा की आप सभी लोग जानते है Lockdown 3.0 जारी है और इस कारण किसी का भी घर से बाहर निकलना मुश्किल है तो आप सभी लोग परेशान न हो हम आपको 10 ऐसे वेब सीरीज का नाम बताएगे जो आपका lockdown मजेदार बनाने में आपकी पूरी मदद करेगी। अगर आप सच में वेब सीरीज देखने का शौक रखते हैं तो पोस्ट को पूरा देखें

Mirzapur

मिर्जापुर भारत की लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है। यह एक भारतीय अपराध पर आधारित वेब सीरीज है। इसमें एक्शन,क्राइम मनोरंजन सब देखने को मिलेगा। यह ड्रग्स, बंदूक, अराजकता के इर्द-गिर्द घूमतीहै। वेब सीरीज़ में कुल 9 एपिसोड हैं।

इसमें देश के जाने माने अभिनेता अली फ़जल, विक्रांत, पंकज त्रिपाठी और कई अन्य  प्रमुख भूमिकाओं में हैं

The family Man

यह वेब सीरीज भी लोकप्रिय भारतीय एक्शन ड्रामा वेब सीरीज में से एक है। वेब सीरीज़ में मनोज बाजपेयी और प्रियामणि शामिल हैं।

यह वेब सीरीज भी लोकप्रिय भारतीय एक्शन ड्रामा वेब सीरीज में से एक है। यह एक परिवार की कहानी पेश करती है, जो गुप्त रूप से राष्ट्रीय जांच एजेंसी के लिए खुफिया अधिकारी के रूप में काम करता है। सीरीज में कुल 10 एपिसोड हैं।

Breathe

Breathe भी अमेज़न प्राइम की हिट सीरीज में से एक है। शो के पहले सीज़न की लोकप्रियता को देखने के बाद, शो के निर्माता दूसरे सीज़न के साथ आए हैं। यह साधारण पुरुषों की कहानी के आसपास घूमती है जो असाधारण परिस्थितियों का सामना करते हैं। वेब सीरीज में कुल 8 एपिसोड हैं।

अभिषेक बच्चन Breathe का next season लेकर आये है जिसमे अभिषेक की डिफरेंट पर्सनालिटी को नयी कहानी और नए रोल के साथ बहुत खूबसूरती से दिखाया गया है।जो बहुत खूबसूरत तरीके से हैंडल की गयी है। यह सीरीज भी एक फॅमिली पर ही आधारित है जिसके अंदर अभिषेक एक पिता की भूमिका अदा करते नजर आते है।

The Forgotten Army

द फॉरगॉटन आर्मी-आज़ादी के लिए भी लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है। सीरीज का निर्देशन कबीर खान ने किया है, यह इंडियन नेशनल आर्मी में पुरुषों और महिलाओं के बारे में सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

सीरीज में सनी कौशल और कई प्रतिभाशाली अभिनेताओं की मुख्य भूमिका है। टीवी शो का प्रीमियर 24 जनवरी 2020 को हुआ।

Made In Heaven

इस वेब सीरीज में दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ वेडिंग प्लानर्स की कहानी है। पहर फंक्शन के साथ, वे अलग-अलग वर और वधू के जीवन में एंट्री करते हैं। मेड इन हेवन में कुल 9 एपिसोड हैं। जबकि अर्जुन माथुर, सोभिता धूलिपाला, शिवांगी रघुवंशी भी इस वेब सीरीज का हिस्सा हैं।

यह बहुत बढ़िया वेब सीरीज है। हर एक एपिसोड एक भारतीय शादी है जिसमें अलग-अलग सब-स्पॉट भी हैं,

Four More Shots Please

तो आइये अब बात करते है इस शो की जिसमे 4 बॉलीवुड एक्ट्रेस एक साथ दिखायी पड़ती है। सीरीज में चारों एक्ट्रेस अपने अलग अलग अंदाज़ के साथ और अपने तरीके से जीने का मतलब सिखाती हैं। Amazon Prime Video Original ने Four More Shots Please का सीजन 2 भी रिलीज कर दिया है।फोर मोर शॉट्स प्लीज” एक शहरी  लड़की के जीवन की कड़वी सच्चाई के बारे में है जहां वह पारंपरिक और मॉडर्न सोच के बीच फसे एक देश में रहती है, एक समझदार औरत होने के साथ-साथ एक ऐसे देश में आज़ाद होना जो जंजीरों में जकड़ा हुआ है और एक ऐसे देश में ईमानदार होना जो ढोंग पर पनपता है.

इस प्राइम ओरिजिनल सीरीज में सयानी गुप्ता, कीर्ति कुल्हारी, बानी जे और मानवी गगरू इन चार मुख्य महिलाओं के अलावा प्रतीक बब्बर, नील भूपलम्, लिसा रे, सपना पब्बी, अमृता पुरी और मिलिंद सोमन भी अहम भूमिका में नज़र आएंगे। पॉप सांस्कृतिक के संदर्भ के साथ, मॉडर्न महिला की सोच और दिमाग को समझने के लिए “फोर मोर शॉट्स प्लीज!” देखने की जरूरत है.

 

Four More Shots Please! Season 2 Release Date Set for April 17 by Amazon Prime Video | Entertainment News

 

Pataal Lok

पाताल लोक की कहानी कुछ इस तरह है, तीन सितारों से सजी  पुलिसिया वर्दी पहने हाथीराम चौधरी (जयदीप अहलावत) को एक केस सौंपा गया है। पता चलता है कि चार लोगों ने दिल्ली शहर के एक बड़े टीवी एंकर संजीव मेहरा (नीरज कबी) को मारने  की सुपारी ली है,मगर ऐन मौके पर इंटेलिजेंस वालों की कोशिश से चारों धर लिए जाते हैं। अब हाथीराम चौधरी को पता लगाना है कि आखिर ये लोग किसके कहने पर मेहरा की हत्या करने निकले थे, की जाने वाली हत्या के पीछे मकसद क्या था।

हत्या की सुपारी उठाने वाले कौन थे,उनकी हिस्ट्री क्या है,हाथीराम को बरसों के करिअर में अपनी क्षमता साबित करने का यह एक मौका मिला है, जिसमें वह जी-जान लगा देता है। मगर जब वह अपराधियों की दुनिया को खंगालना शुरू करता है तो शोषण, अत्याचार, मुफलिसी, भेदभाव, जातियता, और अंधश्रद्धा के बदबूदार दलदल की कहानियों में धंसता जाता है.

Paatal Lok पाताल लोक - Character Trailer | Amazon Original | 15th May 2020 - YouTube

Inside Edge

यह वेब सीरीज एक काल्पनिक टी 20 क्रिकेट टीम पर आधारित है। इसका प्रीमियर 2017 में हुआथा। सीरीज अमेज़न प्राइम पर हिट वेब सीरीज में से एक है।

वेब सीरीज में विवेक ओबेरॉय, ऋचा चड्डा, सिद्धांत चतुर्वेदी, तनुज विरवानी और अंगद बेदी की मुख्य भूमिका हैं। जबकि शो के दूसरे सीजन को भी प्रशंसकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

Afsos

अफसोस अमेज़न प्राइम की सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज में से एक है। यह एक उदास आदमी के चारों ओर घूमती है जो आत्महत्या करना चाहता है, लेकिन मरने में असमर्थ है। वेब सीरीज में कुल 8 एपिसोड हैं।

अफ़सोस का पहला सीज़न एक चतुर, बेतुका और तेज काली कॉमेडी बनने की कोशिशों में थोड़ा बहुत हताश होकर आता है।यह वास्तव में एक शानदार सीरीज हो सकती है।

हालांकि, गुलशन ने अपने अभिनय से शो को ऊंचा किया, और यह सच में एक शानदार ढंग से मज़ेदार सीरीज है

Bandish Bandits

हमारे देश में संगीत की एक अलग ही परिभाषा होती है जिसका तोड़ करना मुश्किल है। संगीत हमारे मन को एक अलग दुनिया की तरफ ले जाता है। कुछ वैसी ही वेब सीरीज अमेज़न प्राइम आपके लिये लेकर आया है, यह कहानी बाकी वेब सीरीज से काफी अलग है। संगीत सम्राट राठौर घराने के पं. राधे मोहन राठौर (नसीरुद्दीन शाह) और उनके परिवार, जिसमें उनका बड़ा बेटा राजेंद्र (राजेश तैलंग), बहू मोहिनी (शीबा चड्ढा), छोटा बेटा देवेंद्र (अमित मिस्त्री) और पोता राधे (ऋत्विक भौमिक) हैं।

यह कहानी पॉप संगीत की उभरती कलाकार तमन्ना (श्रेया चौधरी) की भी है, जो पॉप संगीत में मुकाम बनाना चाहती है। पंडित जी बहुत सख्त हैं और संगीत को लेकर कोई समझौता नहीं करते। राधे पंडित जी का उत्तराधिकारी बनना चाहता है

यह सिरीज वास्तव में बंदिश की बैंडिट है, जो दिल को छू लेती है।

Bandish Bandits: All You Need to Know About Ritwik Bhowmik and Shreya Chaudhry, the Lead Stars Of Amazon's Musical Series | 📺 LatestLY


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये