10 बॉलीवुड सेलेब्स जिनकी दूसरी शादी रही सफल

1 min


ऐसा कहा जाता है कि शादी जीवन में सिर्फ एक बार होती है, जो आपकी पूरी लाइफ का सबसे महत्वपूर्ण निर्णय होता है, लेकिन क्या होगा अगर आपका यह निर्णय गलत साबित हो जाए या आपका लाइफ पार्टनर आपके लिए सही न हो, तो क्या आप खुद को दूसरी शादी करने का मौका नहीं देंगे? खैर यहां आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी पहली शादी सफल ना हो पाई या यूं कहें किसी का पार्टनर सही ना हो। लेकिन उनकी दूसरी सफल रही।

यहाँ देखे वह सितारे जिन्होंने प्यरा को दूसरा मौका देकर की दूसरी शादी.

आमिर खान और किरण राव

 बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी दो शादियां की हैं. आमिर ने 1987 में अपने बचपन के प्यार रीना से शादी की थी. उनका यह रिश्ता 15 साल तक टिक पाया और फिर वे 2002 में अलग हो गयें. हालांकि रीना और आमिर के दो बच्चे हैं, जुनैद और ईरा. अलग होने के बाद आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी करली जो की 2001 में आई आमिर की फिल्म “लगान” की सहायक निर्देशक थी. आमिर से किरण को एक बच्चा भी है जिसका नाम आजाद राव खान हैं।

जावेद अख्तर और शबाना आज़मी

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और अभिनेत्री शबाना आज़मी इंडस्ट्री के सबसे सफल और सामाजिक रूप से सक्रिय रहने वाले कपल हैं. शबाना को अच्छी तरह से उनके दोनों पात्रों कमर्शियल और पैरेलल सिनेमा के लिए जाना जाता है इनकी शादी 1984 में हुई थी. यह जावेद की दूसरी शादी थी. इससे पहले उन्होंने हनी ईरानी से शादी की थी. जिनसे उन्हें दो बच्चे फरहान और जोया हैं।

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

बॉलीवुड के नवाब अभिनेता सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत के दौरान 1991 में मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी. उस समय अमृता एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस के रूप में पूरी दुनिया में मशहूर थी। इनके दो बच्चे सारा और इब्राहिम भी हैं, हालांकि अमृता सैफ से 13 साल बड़ी हैं। बाद में यह दोनों किसी कारण 2004 में अलग हो गए थे। फिर 2007 में सैफ ने करीना को डेट करना शुरू किया, 5 साल एक दूसरे को जानने के बाद दोनों ने 2012 में शादी कर ली और अब करीना से सैफ को एक बेटा तैमूर अली खान हैं।

धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी

ऐसा कहा जाता है कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र फिल्म “तुम हसीन मैं जवान” के सेट से एक दूसरे को चाहने व पसंद करने लगे थे। हालांकि धर्मेन्द्र फिल्मों में आने से पहले ही शादी कर चुके थे, उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर हैं जिनसे उनको चार बच्चे विजेता देओल, अजेइता देओल, सनी देओल और बॉबी देओल हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी, प्रकाश कौर, उन्हें तलाक देने के इच्छुक नहीं थी। क्योंकि दोनों ने शादी से पहले इस्लाम में परिवर्तित किया था ख़ैर धर्मेन्द्र अब हेमा के साथ हैं जिनसे उन्हें दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

बोनी कपूर और श्रीदेवी

बॉलीवुड के जानेमाने प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने पहली शादी मोना से 1983 में की थी, और इनके दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुल कपूर हैं। 1996 में बोनी ने मोना को तलाक देकर सुपरस्टार श्रीदेवी से शादी कर ली थी। साथ ही इनकी दो बेटियां जाह्नवी और ख़ुशी हैं।

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी

राज कुंद्रा की पहली पत्नी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी नहीं हैं. उन्होंने इसे पहले कविता कुंद्रा से शादी की थी. जिनसे उन्हें एक बेटी भी है। बाद में कविता से अलग होने के बाद उन्होंने शिल्पा शेट्टी से शादी की जिनसे उन्हें एक क्यूट बॉय वियान प्राप्त हुआ।

महेश भूपति और लारा दत्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता के पति महेश ने 2002 में श्वेता से पहली शादी की, शादी के 7 साल बाद 2009 में दोनों का तलाक हो गया। महेश ने लारा को पेरिस में प्रपोज किया था। और 16 फरवरी 2011 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए, और साथ ही इस जोड़े को एक बेटी साइरा भी हैं।

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने भी दो शादियां की है उनकी पहली पत्नी का नाम पायल खन्ना था जिनसे उन्होंने 2001 में शादी की थी और महज 8 साल के अंदर दोनों का तलाक हो गया था। रानी अपने समय की प्रसिद्ध एक्ट्रेस थी जिसके चलते उन्होंने आदित्य के साथ काम करना शुरू कर दिया था, काम के सिलसिले में मेलजोल के दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. और 21 अप्रैल 2014 में दोनों ने शादी कर ली और इनकी एक बेटी आदिरा भी हैं।

अनिल थडानी और रवीना टंडन

बॉलीवुड की मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से 2004 में शादी की थी। इससे पहले अनिल की शादी निर्माता रोमू एन सिप्पी की बेटी नताशा सिप्पी से हुई थी। इनका तलाक एक विवादास्पद मामला था क्योंकि सिप्पी ने नताशा और अनिल के रिश्ते की नाकामयाबी का दोषी रवीना को ठहराया था। अनिल से शादी के बाद रवीना ने 2005 में एक लड़की राशा थडानी को जन्म दिया, और 2007 में एक लड़के, रणबीर थडानी को जन्म दिया।

राज बब्बर और स्मिता पाटिल 

बॉलीवुड के अभिनेता राज बब्बर की शादी 1975 में नादिरा जहीर से हुई थी। इस कपल के दो बच्चे हैं, आर्य बब्बर और जुही बब्बर। कुछ समय बाद राज नादिरा से अलग हो गये, और अभिनेत्री स्मिता पाटिल से शादी कर ली। उनकी शादी बहुत विवादास्पद थी। शादी के बाद कई नारीवादी संगठनों ने स्मिता को होम ब्रेकर का नाम दे दिया था. हालाँकि स्मिता अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के दो सप्ताह बाद कई मुश्किलों की वजह से उनकी मौत हो गई. और बाद में राज ने अपनी पहली पत्नी के साथ समझौता कर लिया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Chhavi Sharma