10 डेरिंग बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपने Body Doubles के बिना जोखिम भरे स्टंट किए

1 min


sonakshi sinha ,akshay kumar, hrithik roshan , tiger shroff ,katrina kaif

बॉलीवुड के ऐसे 10 स्टार्स जिन्होंने एक्शन सीन्स के लिए Body Doubles का यूज़ नहीं किया

बॉलीवुड की मसाला फिल्मों में दर्शकों को अपने फेवरेट एक्शन हीरो के लिए सीटी बजाने और खुश करने के लिए एक्शन, स्टंट और फाइट सीक्वेंस को दिखाया जाता है।मूवीज में खतरनाक स्टंट और फाइट सीन्स दिखाए जाते है जिनके लिए Body Doubles का भी इस्तेमाल किया जाता है जो एक्टर की जगह स्टंट करते है, मगर  बॉलीवुड में कुछ ऐसे दबंग एक्टर और एक्ट्रेस भी है, जो अपनी फिल्मों के लिए खुद एक्शन सीन्स करना पसंद करते है । तो आए ऐसे स्टार्स के बारें में जानते है जिन्होंने अपनी फिल्मों के एक्शन सीन्स के लिए Body Doubles का सहारा नहीं लिया।




1. Akshay Kumar (अक्षय कुमार )

akshay kumar

Source – desiblitz

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार(Akshay Kumar) को बॉलीवुड का स्टंटमेन भी कहते है ,क्योकि अक्षय अपनी फिल्मों के लिए ज्यादातर स्टंट खुद ही करते हैं ।अक्षय को डाई हार्ड स्टंट के लिए जाना जाता है जो दर्शकों को तनाव में डाल देता है। ‘खिलाडी 420’ में भी उन्होंने हॉट बलून वाला एक्शन सीन खुद ही किया था।

2. Hrithik Roshan (ऋतिक रोशन )

hrithik roshan

Source – bollywood bubbles

हार्टथ्रोब ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) सिर्फ अपने ग्रीक गॉड लुक के लिए नहीं बल्कि फिट और एक्टिव बॉडी के लिए भी जाने जाते है। इसलिए ऋतिक भी फिल्मों में अपने स्टंट खुद ही करते है। ऋतिक ने क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर जैसी फिल्मों में स्टंट किए हैं और बैंग बैंग और मोहनजोदारो के लिए स्टंट करते हुए घायल भी हुए हैं!

3. Katrina Kaif (कैटरीना कैफ )

katrina kaif

Source- pinkvilla

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ(Katrina Kaif ) हर तरह की फिल्मों का अनुभव रखती है। कैटरीना कैफ अपनी फिल्मों के लिए काफी मेहनत भी करती है। जिसकी वजह से उन्होंने ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर ज़िंदा है’, ‘फैंटम’ आदि फिल्मों में बिना किसी की मदद के बहुत सारे एक्शन सीन्स किए हैं।




4. Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन )

amitabh bachchan

Source – youtube

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)को बॉलीवुड का ”एंग्री यंग मेन” कहा जाता था और वह 70 के दशक में बॉलीवुड के सबसे आइकोनिक एक्शन हीरो थे। उन्होंने अक्सर अपने एक्शन सीन्स खुद किये है। एक बार अमिताभ फिल्म ‘कुली’ 1983 के एक दृश्य को फिल्माते समय गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे जिसके लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

5. Shahrukh Khan (शाहरुख़ खान )

shahrukh khan

Source – youtube

बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख़ खान ( Shahrukh Khan) एक्शन ,रोमांटिक और इमोशनल फिल्में करते रहे है। अपनी फिल्म ‘रईस ‘’में शाहरुख़ ने Body Doubles का सहारा लिए बिना अपने स्टंट खुद परफॉर्म किये थे और वास्तव में आश्चर्य की बात यह थी कि उन्होंने यह बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट के किया। डॉन 2 में उनके स्टंट के बारे में लंबे समय तक बात की गई थी।

6. Priyanka Chopra (प्रियंका चोपड़ा)

priyanka chopra

Source – youtube

ग्लैमर क्वीन प्रियंका चोपड़ा ने ‘ मैरी कॉम ‘और ‘जय गंगाजल’ जैसी फिल्मों में अपनी प्रतिभा को बखूबी दिखाया है और अपने इंग्लिश शो क्वांटिको(Quantico) में तो उन्होंने आग लगा दी।




7. Shraddha Kapoor (श्रद्धा कपूर )

shraddha kapoor

Source – buisnessofcinema

क्या आपने श्रद्धा कपूर को ‘बाघी’ में एक्शन स्टंट करते देखा था, जबकि उनके पास इसकी तैयारी के लिए समय नहीं था, लेकिन उन्होंने फिल्म में एक्शन स्टंट खुद किये। उन्होंने अपने लैक्मे एडवर्टिसमेंट(Lakme Advertisement) के लिए एक फाइव स्टार होटल की 34 वीं मंजिल से एक्शन सीन शूट किया था।

8. Sonakshi Sinha (सोनाक्षी सिन्हा)

sonakshi sinha

Source – youtube

सोनाक्षी सिन्हा(Sonakshi Sinha) ने फिल्म ’अकीरा’ और ‘फोर्स 2’ में अपने स्टंट बिना किसी बॉडी डबल के खुद से किये थे। सोनाक्षी ने MMA (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) में ट्रेनिंग भी ली। उन्होंने फिल्म में एक्शन सीन्स करते हुए कारों से छलांग लगाई और ‘अकीरा’ और ‘फोर्स 2’ में अपनी भूमिकाओं के लिए  विलेन से मार भी खाई।




9. Taapsee Pannu (तापसी पन्नू )

taapsee pannu

Source – santabanta

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu )ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम खुद के दम पर कमाया है , फिल्म ‘बेबी ‘ में उनकी एक्टिंग और एक्शन सीन्स को काफ़ी तारीफे मिली , तापसी ने ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना ‘में अपनी किरदार के लिए जूडो, एमएमए और क्राव मागा भी सीखा।

10. Tiger Shroff (टाइगर श्रॉफ)

tiger shroff

Source – thestateman

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने बहुत कम समय में खुद को एक एक्शन हीरो के रूप में स्थापित किया है। टाइगर एक बेहतरीन मार्शल आर्टिस्ट हैं और एक बेहद फिट जिमनास्टिक भी हैं। ‘Baaghi 2 ‘ में उनके एक्शन स्टंट ने खूब सुर्खियां बटोरी थी और अब Baaghi 3 में भी उनके कई बेहतरीन एक्शन सीन्स देखने को मिलेंगे।

और पढ़ेंः किससे शादी करेंगी यामी गौतम? जानिए क्या है उनका जवाब


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये