मुंबई के 11 साल के स्लम किड, ‘लायन’ के सनी पवार “बेस्ट चाइल्ड एक्टर” का पुरस्कार जीता

1 min


sunny-pawar

7 मई से 13 मई तक भारतीय-अमेरिकी कला परिषद द्वारा प्रस्तुत, 19 वीं एनवाईआईएफएफ में महोत्सव में प्रदर्शित हिंदी और भारतीय क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों की सबसे बड़ी संख्या थी। चिप्पा एक बच्चे की आकांक्षाओं की कहानी है, जो सड़कों पर रहता है, एक यात्रा के माध्यम से कहा कि वह एक मुग्ध दुनिया में चला जाता है जो कोलकाता में एक रात में खुद को बनाता है। फिल्म एक स्थायी और सार्वभौमिक श्रद्धांजलि है और हर जगह बड़े हो रहे बच्चों की कालातीत कहानियां हैं।

chippa

“लायन” में सनी पवार को “बेस्ट यंग परफॉर्मर” श्रेणी में क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स, एएसीटीए अवार्ड्स द्वारा “बेस्ट एक्टर”, एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स में “स्पेशल मेंशन ग्रैंड जूरी पुरस्कार” और “यंग आर्टिस्ट अवार्ड” के लिए नामांकित किया गया। चिप्पा एक लड़के की दिल को छू लेने वाली कहानी है, जो अपने दसवें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर अपने लंबे समय से अनुपस्थित पिता से एक पत्र प्राप्त करता है। फिर वह अधिक जानने के लिए अपना फुटपाथ छोड़ने का फैसला करता है। फिल्म एक रात की लंबाई तक फैली हुई है जो कल्पनात्मक और घटनापूर्ण यात्रा को ट्रैक करती है जो कि छीपा अपने पिता के कनेक्शन की खोज के लिए है।

फिल्म में चंदन रॉय सान्याल, मसूद अख्तर, सुमीत ठाकुर और माला मुखर्जी की सहायक भूमिकाएं हैं और यह अल्ट्रा मीडिया, ट्रैवलिंग लाइट एंड विक्टरी मीडिया द्वारा निर्मित है। फिल्म को विश्व स्तर पर विभिन्न फिल्म समारोहों में भी दिखाया जाएगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये