शैलेंद्र सिंह ने गांधी जी की 150वीं जयंती पर देशव्यापी रैली शुरू की

0

विज्ञापन और ब्रांड गुरु शैलेंद्र सिंह महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिन के पूरा होने पर, वन इंडिया माई इंडिया रैली के माध्यम से गांधीजी के प्रेम और एकता के संदेश को फैलाने के लिए अपनी राष्ट्रव्यापी रैली शुरू करेंगे.

दुनिया भर के 1.4 बिलियन से अधिक भारतीयों को एकजुट करने के लिए Anthem4good  गीत रिलीज करने के बाद, सिंह अपने संगीत के माध्यम से हर भारतीय को जोड़ने के लिए पूरे देश की यात्रा करने जा रहे हैं.

2 अक्टूबर, 2019 को इस उद्देश्यपूर्ण यात्रा को शुरू करते हुए, शैलेन्द्र सिंह 15 शहरों और 11 राज्यों की 7000 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. इस मिशन के तहत वे कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएंगे. वे इस यात्रा के जरिए धर्म, जाति, पंथ, अमीरी-गरीबी से अलग भारतीयों को एकजुट करने के लिए एक अभियान चलाएंगे.

कन्याकुमारी में शैलेंद्र सिंह का स्वागत ‘कन्याकुमारी जवानों’ ने किया. ये सेना के अधिकारियों का एक समूह है, जो जब ड्यूटी पर नहीं होते तब कन्याकुमारी में सामुदायिक सेवा के माध्यम से देश की सेवा करते है. गांधी जयंती के शुभ दिन पर, कन्याकुमारी के जवानों के साथ शैलेंद्र सिंह ने पर्यावरण बचाने की अपनी कार्ययोजना के तहत कई पेड़ लगाए. वन इंडिया माई इंडिया, कन्याकुमारी से कश्मीर यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए कन्याकुमारी जवान के 40 से अधिक सदस्य मौजूद थे.

शैलेन्द्र सिंह कहते हैं, “गांधीजी ने हमें एकता और सद्भाव के साथ में रहना सिखाया. ये एक ऐसा पाठ है, जिसकी  दुनिया को अब पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है. Anthem4Good दुनिया भर के भारतीय को एक साथ लाया और इस रैली के साथ, मैं कहानियों को सुनना चाहता हूं और अपने साथी भारतीयों की यात्रा को सभी के साथ साझा करना चाहता हूं. ऐसे बहुत से नायक हैं जो अपने-अपने शहरों में हर दिन उत्कृष्ट काम कर रहे हैं. मैं उन्हें जानना चाहता हूं और इस परिवर्तनकारी यात्रा को शुरू करने के लिए गांधी जयंती से बेहतर दिन और क्या होता. 150 साल हो गए उस इंसान को, जो हमें एक साथ लाया!”

अपनी यात्रा में सिंह जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलेंगे, उन अनसुने नायकों का साक्षात्कार करेंगे जिन्होंने मानवता की निस्वार्थ सेवा की लेकिन उनकी कहानी दुनिया को मालूम नहीं. वे किसान, ग्रामीणों, पुरुषों और महिलाओं से मिलेंगे और उनके अनुभव को अपने दर्शकों के साथ साझा करेंगे. महात्मा गांधी के जीवन और विरासत से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण साइटों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, सिंह मानते है कि इस देश की समृद्ध विरासत उन्हें दृढ़ विश्वास, दिशा और मकसद देती है.

विभिन्न शहरों में अपनी यात्रा के दौरान, शैलेन्द्र वन इंडिया, माई इंडिया / एक भारत, मेरा भारत एंथम 4 गुड को साझा करेंगे, जिसे उन्होंने भारत के सबसे प्रिय संगीतकार, मिथुन के साथ बनाया और 23 अप्रैल 2019 को रिलीज़ किया था. इस एंथम ने विश्व स्तर पर दिल जीता है और श्रोताओं के मन में एक यूनिफाइंग गीत के रूप में पहचान बनाई है. लोगों से मिले प्रतिक्रिया से रोमांचित, शैलेन्द्र हर भारतीय के साथ अपनी सफलता का जश्न मनाना चाहते हैं.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply