AIB के कॉमेडियन उत्सव पर लगा 17 साल की नाबालिग से यौन शोषण करने का आरोप

1 min


बॉलीवुड और अन्य ग्लैमर इंडस्ट्री पर ये आरोप लगता आया है कि यहां यौन शोषण होता है लेकिन कोई इसका विरोध नहीं करता. हाल ही में तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ आवाज़ उठाई थी और अब कॉमेडी के क्षेत्र में उत्सव का नाम सामने आया है. यूट्यूब चैनल के फेमस AIB चैनल के लिए कॉमेडी कर चुके उत्सव चक्रवर्ती को चैनल से निकाल दिया गया है. दरअसल उत्सव पर यौन उत्पीड़न और मानसिक उत्पीड़न के गंभीर आरोपों के बाद ये कदम उठाया गया है. AIB की ओर से उत्सव के सभी वीडियो यूट्यूब से हटा लिए गए हैं और सोशल मीडिया पर कंपनी ने माफी भी मांगी है।

इसके बाद एक ट्विटर यूज़र ने तय किया कि इस ट्विटर थ्रेड टॉक के जरिए वह भारतीय कॉमिडी की दुनिया में महिलाओं के साथ होने वाले शोषण का पर्दाफाश करेगी। इस यूज़र ने अपने थ्रेड टॉक की शुरुआत ही उत्सव चक्रवर्ती के ऊपर आरोप लगाने से की। महिमा कुकरेजा नाम की इस यूजर ने उत्सव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह नाबालिग लड़कियों से ‘नग्न’ तस्वीरें भेजने को कहा करते हैं।

https://www.instagram.com/p/BogiGIkhAHM/?utm_source=ig_embed

मामले ने तूल तब पकड़ा, जब उत्सव के साथ हुई एक चैट को एक सोशल मीडिया यूज़र ने सब के सामने ला दिया. इस चैट में उत्सव एक 17 साल की लड़की से उनकी नग्न तस्वीरों की मांग कर रहे हैं. ये लड़की उत्सव की कंपनी में इंटर्न कर रही थी और जब उसने इस बर्ताव की शिकायत की तो भी इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया. उत्सव इससे पहले भी ऐसा कर चुके हैं और उनका कहना है कि कई बार महिलाओं ने उनको ऐसी तस्वीरें भेजी भी हैं।

उत्सव पर लगे आरोपों के बाद AIB ने साफ किया कि वो अपने वर्कप्लेस पर ऐसा माहौल नहीं रहने देना चाहते, जहां महिलाएं असुरक्षित महसूस करें. उत्सव की वजह से पूरी कंपनी शर्मिंदा है और वो ऐसे व्यवहार का साथ नहीं देते हैं. इस कॉमेडियन के खिलाफ पुलिस शिकायत भी हुई है और वरुण ग्रोवर, अदिति मित्तल जैसे दूसरे कॉमेडियन अब उत्सव से सवाल पूछ रहे हैं कि वो ऐसा क्यों कर रहे थे? इस ट्वीट को लोग लगातार शेयर कर रहे हैं और महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित कर रहे हैं कि वो इस तरह के लोगों को सामने लाएं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये