1962: द वार इन द हिल्स का ट्रेलर हुआ रिलीज, इस दिन होगा सीरीज का प्रीमियर

1 min


1962 द वॉर इन द हिल्स
Source: Youtube

साल 1962 में भारत और चीन के बीच के युद्ध से हमसभी वाकिफ हैं। इस युद्ध पर आधारित एक वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज किया गया है जिसका टाइटल है “1962: द वार इन द हिल्स।” सीरीज को हॉट स्टार पर 26 फरवरी को रिलीज किया जाएगा।

सीरीज “1962: द वॉर इन द हिल्स” के ट्रेलर को शेयर करते हुए डायरेक्टर महेश मांजरेकर ने कैप्शन लिखा। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि “1962: द वॉर इन द हिल्स इतिहास के एक हिस्से को जीवंत करने का मेरा सपना लंबे अरसे से था। यह सीरीज उसी का नतीजा है। यह उन 125 सैनिकों के बारे में है, जिन्हें भुला दिया गया है। इनमें प्रेरणादायी सच्ची कहानी है।“

उन्होंने आगे कहा कि “लेकिन कहानी केवल युद्ध के मैदान तक सीमित नहीं है, यह हमें इन सैनिकों के जीवन से परे ले जाती है। जैसा कि वे प्यार, लालसा और नुकसान के साथ जूझते रहें।“

सीरीज में मुख्य भूमिका में अभय देओल नजर आएंगे। अभय के साथ साथ कई और अभिनेता उनका साथ देंगे जिनमें आकाश थोसर, सुमीत व्यास, रोहन गंडोत्रा, अनूप सोनी, मियांग चेंग, माही गिल, रोशेल राव और हेमल का नाम शामिल है।

सीरीज में अभिनेता मियांग चेंग एक चीनी सैनिक की भूमिका में नजर आएंगे। कहानी 1962 के वॉर पर आधारित है जिसमें 125 भारतीय सैनिकों का युद्ध 3000 चीनी सैनिकों से हुआ था।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये