पर्सनल लेवल पर 2020 कुछ अच्छा नहीं रहा -गुल्शन देवय्या

1 min


पर्सनल लेवल पर 2020 कुछ अच्छा नहीं रहा -गुल्शन देवय्या

-लिपिका वर्मा

हाईलाइट-

गुल्शन देवय्या के व्यक्तिगत जीवन में उथल पुथल रही -गुलशन और उनकी ग्रीक पत्नी कॉलिररोइ तजिएफेटा का डाइवोर्स 2020 में संभव हो पाया। किंतु वर्क फ्रंटपर उनकी फिल्म, ‘फूट फेयरी’ पहला अनुभव होगा जो अक्टूबर माह टीवी पर रिलीज होने को है।

इंट्रोडक्शन परिचय

गुल्शन देवय्या बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता है। एक शार्ट फिल्म “That Girl in the yellow boot” जिसमें कल्कि कोचलीन बतौर फीमेल लीड थी उससे अपना फिल्मी सफर शुरू किया था। इस फिल्म ने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में खूब धूम मचाई थी। और फिर वेनिस फिल्म फेस्टिवल में भी अपने झंडे गाड़े थे। गुल्शन देवय्या फिल्म, ‘शैतान’ के रोल के लिए भी जाने जाते है। हेट स्टोरी भी उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। फिल्म, ’हंटर’ जिसमें राधिका आप्टे ने फीमेल लीड रोल निभाया यह कामवासना रहित सेक्स, एवं हवस क इर्द-गिर्द बनी फिल्म थी जिसकी चर्चा भी बॉलीवुड गलियारों में बहुत हुई।

गुल्शन देवय्या

‘फूट फेयरी’ फिल्म के बारे में कुछ बतलायें। यह पहली बारी टी वी –पिक्चर्स, इंडियाज प्रीमियम मूवी चैनल एक नये प्लेटफॉर्म हेतु रिलीज हो रही है?

‘फूट फेयरीजी हाँ – पिक्चर्स, इंडियाज प्रीमियम मूवी चैनल, दरअसल में पान्डेमिक के चलते यह एक अनूठी शुरुआत है। यह टी वी पर फिल्मों को दिखने का पहला अनुभव होगा। खुश हूँ की पान्डेमिक के दौरान सभी क्रिएटिव लोगों ने कुछ न कुछ पहल करने की कोशिश की है। फिल्म, ‘फुट फेयरी’ फिल्म में मुझे कास्ट किया गया है सो मैं भी इस शुरुआत से जुड़ने में खुशी महसूस कर रहा हूँ। ऐसे अनेक प्लेटफॉर्म सभी टेक्निशन्स एवं एक्टर्स को ऐसी स्तिथि में काम करने के मौके दे रहे है, यह अच्छी बात है।

कुछ सोच कर, गुलशन बोले, फुट फेयरी ‘सस्पेंस थ्रिलर, मर्डर मिस्ट्री जॉनर की फिल्म है। यह किलर महिलाओ का भीषण रूप से मर्डर। मनोरोगी प्रवृति का यह किलर और अफसर के बीच ,फिल्म में -एक चूहे बिल्ली की टक्कर होती है।जो अफसर इस मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी को सुलझाने पहुंचा है उसके और किलर के बीच एक बौद्धिक लड़ाई लड़ी जा रहे है।

गुल्शन देवय्या

गुलशन की अगली फिल्में कौन सी है? कोई पान्डमिक की वजह से रुक गयी हो?

जी हाँ मेरी एक सीरीज की शूटिंग बहुत जल्द राजस्थान में शुरु होने वाली है। यह रीमा कागदी द्वारा निर्देशित फिल्म है जो पान्डेमिक की वजह से रुक गई थी। हम शूटिंग डेट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

तो क्या यह वही सीरीज है जिसका टाइटल फालेन है और इस में सोनाक्षी एवं विजय वर्मा भी बतौर अभिनेता काम कर रहे है?

इस पर गुलशन चुप्पी साधे रहे, और बोले, फिलहाल मैं यही बतला सकता हूँ कि यह रीमा कागदी निर्देशित फिल्म है जिसकी शूटिंग जल्द ही राजस्थान में होगी। डेट की पुष्टि करने का इंतजार कर रहे है।

इसके अलावा कुछ और फिल्में या सीरीज भी आपके बैग में होगी?

जी हाँ, मैंने निर्देशक राज – डीके का एक प्रोजेक्ट साइन किया है। इस प्रोजेक्ट का अनाउंसमेंट अभी बाकी है। फिलहाल यह सीरिज है या फिल्म है और किस जॉनर में होगी आपको इसका इंतजार करना होगा क्योंकि प्रोड्यूसर निर्देशक स्वतः अनाउंसमेंट करे तो बेहतर होता है न।

गुल्शन देवय्या

आपका 2020 पर्सनल एवं प्रोफेशनल लेवल पर कैसे रहा?

पर्सनल लेवल पर 2020 कुछ अच्छा नहीं रहा। इस वर्ष मेरा अपनी पत्नी से डाइवोर्स हो गया, सो यह साल कुछ टफ रहा। किंतु हम दोनों ने यह सोच समझ कर ही निर्णय लिया था। थोड़ा बुरा लगा लेकिन ऐसा भी लगा कि हम दोनो ने बहुत ही समझदार निर्णय लिया। अब हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त भी है। मै हर दिन उनसे मिलने जाया करता हूँं। इस पांडेमिक के दौरान भी हम एक दूसरे के सम्पर्क में रहे। दरअसल में मुझे यह एहसास हुआ है -अब हमारा रिश्ता बेहतर हो गया है। जब बतौर शादी-शुदा जीवन एक साथ एक ही छत के नीचे रहते थे तो बहुत ढेर सारी अनबन हुआ करती थी। अब जबकि दुरी बन गयी है तो हम दोनो बहुत अच्छे फ्रेंड की तरह समय बिताते है। दरअसल में डिवॉर्स प्रणाली बहुत लंबी होती है हमने पिछले वर्ष डाइवोर्स अर्जी दर्ज कर दी थी, और 2020 में यह डाइवोर्स हो पाया।

प्रोफेशनली मेरा सब कुछ अच्छा ही चला है। मेरे पास फिल्म वन सीरिज भी रही। वैसे भी मै एक काम पूर्ण करने के बाद ही दूसरे काम की ओर कूदता हूँ। वैसे भी इस वर्ष हम सभी को काम और जीवन के प्रति एक बहुत ही अनूठा एवं अद्भुत अनुभव मिला है। बस काम की ओर ध्यान रखता हूँ और कोशिश करता हूँ अच्छी और अच्छी फिल्में चूनु”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये