24 अक्टूबर सुभाष घई के लिए हमेशा मुहूर्त का दिन होता है

1 min


24 अक्टूबर 1978 के बाद से यह हमेशा ऐसा ही रहा है जब सुभाष घई ने पहली बार अपनी पत्नी मुक्ता घई के नाम पर अपनी शादी की सालगिरह पर अपने प्रोडक्शन बैनर मुक्ता आर्ट्स के तहत ऋषि कपूर अभिनीत कर्ज़ को एक निर्माता के रूप में लॉन्च किया था। कर्ज़ एक क्लासिक बन गई और फिर इस खास दिन पर फिल्मों को लॉन्च करने का चलन शुरू किया। 24 अक्टूबर 1982 को फिर से सुभाष घई ने जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्री के साथ एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में स्थापित किया और शीर्ष बैनरों में से एक के रूप में कई ब्लॉक बस्टर के रूप में 24 अक्टूबर को लॉन्च किया।

तब से 24 अक्टूबर सुभाष घई के लिए  ख़ास दिन बन गया है और उद्योग के साथ-साथ दर्शक अगली मुक्ता आर्ट्स फिल्म के लॉन्च को जानने के लिए उत्सुक थे, जिसने कई सितारों को पेश किया जैसा कि हमने वर्षों में देखा है। इस साल 24 अक्टूबर 2021 को फिर से टीम मुक्ता आर्ट्स  ने अपनी वर्तमान फिल्म 36 फार्महाउस – एक अमीर परिवार से मिलते हुए लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों की एक कॉमेडी ड्रामा – को पूरा करने की घोषणा करके इस्कॉन मुंबई में एक हवन के साथ अपनी 43 वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया। इसने सिनेमा हॉल में 3 दिसंबर 2021 को सुबोध भावे, पूजा सावंत अभिनीत उनकी स्पोर्ट्स मराठी फिल्म VIJETA की रिलीज़ की तारीख की भी घोषणा की।

24 अक्टूबर सुभाष घई और मुक्ता आर्ट्स के लिए एक महत्वपूर्ण दिन था, जिसमें जैकी श्रॉफ, अमोल पाराशर, अलका याग्निक, सोनू निगम, टीआईपीएस के तौरानी बंधु, मनमोहन शेट्टी और अनीस बज्मी, सतीश कौशिक, करण राजदान जैसे निर्देशकों ने भाग लिया। और कई अन्य दोस्त और परिवार।

लेकिन एक नई फिल्म के लॉन्च की घोषणा गायब थी और सुभाष घई ने अपने दोस्तों को बताया कि उन्होंने एक सुधारवादी जेलर और उसके पांच युवा कैदियों की कहानी पर एक अद्भुत स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दिया है। मुक्ता आर्ट्स और ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित इस असामान्य जेल ड्रामा फिल्म में जैकी श्रॉफ एक सनकी जेलर की भूमिका निभाएंगे।

मुक्ता आर्ट्स इस साल भी छोटे पर्दे के लिए वेब सीरीज बनाने जा रही है और बड़ी स्क्रीन की फिल्मों की घोषणा अभी बाकी है।

 

 

SHARE

Mayapuri