दीपिका चिखालिया

1 min


हैप्पी बर्थडे दीपिका चिखालिया

‘रामायण’ की सीता के नाम से मशहूर दीपिका चिखालिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को हुआ था । दीपिका ने हेमंत टोपीवाला से शादी की, जो ‘श्रृंगार बिंदी’ और ‘टिप्स एण्ड टोज’ नामक कम्पनियों के मालिक हैं।आज दीपिका की दो बेटियां हैं, जिनके नाम हैं निधि टोपीवाला और जूही टोपीवाला हैं।

दीपिका ने  अपने क़रीर की शुरुआत “सुन मेरी लैला’ (1985) से की थी यानि बी ग्रैड फिल्मो से। कहा जाता है की फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमा रही दीपिका ने कई बी-ग्रेड फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने बेहद बोल्ड दृश्य भी फिल्माए। यहां तक कि एक फिल्म में उन्होंने न्यूड दृश्य फिल्माने में भी कोई संकोच नहीं किया। हालांकि रामायण में सीता का किरदार अदा करने के बाद दीपिका ने अपने अभिनय करियर में ऐसे दृश्यों से तौबा कर ली।रामायण से बनी अपनी छवि का इस्तेमाल करते हुए दीपिका ने सन् 1991 में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर बड़ौदा चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ा और वह लोकसभा सदस्य चुनी गईं।इसके अलावा उन्होंने बेताल-पच्चीसी पर आधारित धारावाहिक विक्रम बेताल में भी कई एपिसोड्स में अभिनय किया था।

दीपिका की ‘भगवान दादा’ (1986), ‘रात के अंधेर में’ (1987), ‘खुदाई’ (1994), ‘सुन मेरी लैला’ (1985), ‘चीख’ (1986), ‘आशा ओ भालोबाशा’ (बंगाली फिल्म – 1989) और ‘नांगल’ (तमिल फिल्म- 1992) में काम किया था। आपको बता दें कि इनमें से अधिकांश फिल्में बी-ग्रेड थीं। अब वो फ़िल्मी दुनिया से दूर अपनी फॅमिली के साथ ख़ुशी ख़ुशी ज़िन्दगी बिता रही हैं ।

SHARE

Mayapuri