अच्छी प्रस्तुति, दमदार अभिनय ‘3 स्टोरीज’

1 min


मल्टी स्टोरीज फिल्में यदा कदा आती रहती हैं। उनमें कुछ पंसद भी की गई। जैसे दस कहानियां, डरना मना है तथा डरना जरूरी है। निर्देशक अर्जुन मुखर्जी की फिल्म ‘3 स्टोरीज’ भी उसी श्रंखला की फिल्म है इसमें मुबंई की चॅाल बैकड्राप पर बनी ऐसी तीन कहानियां हैं जो एक ही जगह घटती हैं लेकिन फिर भी आपस में कहीं नही मिल पाती।

फिल्म की कहानी

मुबंई की एक चॉल में पहली कहानी के तहत फ्लोरी मंडोसा यानि रेणूका शाहाणे एक ऐसी इसाई महिला है जिसका बेटा और पति मर चुके हैं वो अपना घर पांच गुनी कीमत पर बेचने की जिद पर अड़ी है। वो ऐसा क्यों कर रही है उसके पीछे एक राज छिपा है। उस घर को एक शख्स पुलकित सम्राट खरीद लेता है। उसके बाद क्या होता है। दूसरी कहानी वर्षा यानि मौसम मखीजा और उसके शराबी पति की है जो उसके जुल्म सहते हुये अपने बच्चे के साथ नौकरी करते हुये दिन बिता रही है। उसे तब तगड़ा झटका लगता है जब उसे पता चलता है कि उसका पूर्व प्रेमी शरमन जोशी भी अपनी पत्नि के साथ उसी चॉल में रहने आ रहा है, जो शादी के वायदे के बावजूद गलत फहमी के तहत बताये गये स्थान से दूसरी जगह पहुंचा था लिहाजा वे एक नहीं हो पाये। तीसरी कहानी में किशोर मालिनी और सुहेल यानि आयशा अहमद और अंकित की है। जो अलग धर्मा के होते हुये भी एक दूसरे से प्रेम करते हैं लेकिन उनके एक होने में धर्म के अलावा उनकी विगत जिन्दगी आड़े आ जाती है। तीनों कहानियों की सूत्रधार रिचा चड्ढा अंत में इन कहानियों का विशलेषण कुछ इस तरह करती हैं कि दर्शक चौंक जाता है।

पहली कहानी काफी नई और यूनिक है जबकि दो अन्य कहानियों में कोई नयापन नहीं है, लेकिन उनका प्रस्तुतिकरण बहुत बढ़िया हैं। फिल्म की गति धीमी है लेकिन फिल्म लंबी नहीं है। कैमरावर्क फिल्म की जान है जिसने चॉल को वास्तविकता प्रदान की है।

शानदार अभिनय

अभिनय की बात की जाये एक अरसे बाद रेणूका शाहाणे ने इस फिल्म के द्धारा अभिनय में प्रभावशाली वापसी की है। उनकी भूमिका के तहत बनाई गई सहजता की बात ही अलग है। पुलकित सम्राट भी अपनी छोटी सी भूमिका में अपना प्रभाव छोड़ जाता है। अन्य कहानियों में मौसम मखीजा, शरमन जोशी, आयशा अहमद तथा अंकित ने भी अच्छा अभिनय किया है, रिचा चड्ढा की भूमिका काफी छोटी है।

नया देखने के अलावा बेहतरीन अभिनय पंसद करने वाले दर्शकों को फिल्म निराश नहीं करेगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये