चौथा दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015

1 min


-दिल्ली सरकार और द सोशल सर्कल के आपसी सहयोग से होगा इस बार दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह

– माननीय उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया होंगे मुख्य अथिति।

– पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री कपिल मिश्रा होंगे विशेष अथिति।

– एन डी एम सी सेन्ट्रल पार्क से ऐतिहासिक उद्घाटन, एन डी एम सी कन्वेंशन सेंटर में दिखाई जाएँगी फ़िल्में।

– रिडले स्कॉट और यू ट्यूब की पहली फिक्शन शॉर्ट फिल्म ज़ीरो भी दिखाई जाएगी उद्घाटन पर।

– यूरोप की मशहूर अभिनेत्री जैकलिन ओस्टिर भी आ रही हैं उद्घाटन पर।

– केतन मेहता को मिले सर्वश्रेष्ठ मीनारे दिल्ली अवार्ड।

– रूस होगा फोकस देश।

– मोजाम्बिक होगा इंटरनेशनल फिल्म इंस्टिट्यूट पार्टनर।

– 6 दिन में दिखाई जाएँगी 68 देशों की  210 फ़िल्में।

– देश विदेश के 100 से ज्यादा आर्टिस्ट होंगे शामिल।

– 50 से ज्यादा देशी और प्रवासी कवियों की रचनाएँ भी समारोह में शामिल।

– दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में इस बार फिल्म बाजार, एनीमेशन फ़िल्में और भारतीय बाजार पर भी सेमिनार और वर्कशॉप जायेंगे।

——————————-

नई दिल्ली

चौथे दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में जैकलिन फर्नांडीज समारोह का विशेष आकर्षण होंगी। इस बार ५ दिसम्बर से १०दिसंबर तक दिल्ली में होने वाले चौथे दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल २०१५ की शुरुआत हॉलीवुड में बनी जैकलिन फर्नांडीज की इंग्लिश फिल्म डेफिनिशन ऑफ फीयर से होगी। फिल्म के निर्देशक ब्रिटिश मूल के जेम्स एफ सिम्पसन हैं। फिल्म की कहानी चार ऐसी लड़कियों की कहानी है जो जंगल में एक पुराने घर में छुट्टियां बिताने जाती हैं लेकिन जल्दी ही उनकी छुट्टियां एक ऐसे कभी ना ख़त्म होने वाले डर में बदल जाती हैं जो एक एक कर उनकी मौत का सबब बन जाता है। फिल्म में जैकलिन के साथ कैथरीन बैरेल, ब्लीथे हब्बार्ड मर्सेडेस पापालिआ और मैथ्यू स्टेफियक की महत्वपूर्ण भूमिका हैं।

unnamed (13)

ये पहली बार है जब दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015 शुरुआत दिल्ली के दिल माने जाने वाले कनॉट पैलेस के सेन्ट्रल पार्क से की जाएगी और यहीं पर एक विशाल स्क्रीन पर जैकलिन फर्नांडीज की फिल्म डेफिनेशन ऑफ फीयर भी दिखाई जाएंगी। डेफिनिशन ऑफ फीयर के साथ ही यू ट्यूब और एलियन जैसी साइंस फिक्शन फिल्मों की श्रंखला बनाने वाले हॉलीवुड निर्देशक रिडले स्कॉट की शार्ट फिल्म जीरो दिखाई जाएगी। फिल्म के निर्देशक डेविड विक्टरी हैं। ज़ीरो यू ट्यूब द्वारा निर्मित पहली फिल्म शार्ट फिक्शन फिल्म है और ये दोनों फ़िल्में पहली बार दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015 में दिखाई जा रही हैं।

Capturcce

दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2015 में ग्रेट शोमैन राजकपूर पर बनी रुसी डाक्यूमेंट्री ‘कामरेड राजकपूर’ फेस्टिवल की अंतिम समापन फिल्म होगी। कामरेड राजकपूर के निर्देशक एलेक्सी अलेक्सेई बुरीकिन और निर्माता याकोव कलेर हैं। फिल्म की कहानी और अवधारणा राजकपूर और उनकी फिल्मों पर रिसर्च कर रही स्वेतलाना रोशचेंको हैं।

unnamed (8)

दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में इस बार ऐतिहासिक तौर पर दिल्ली के कनॉट प्लेस के सेन्ट्रल पार्क से इसकी शुरुआत की जाएगी। दुनिया भर में चर्चा बन चुके दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में देश विदेश के करीब 100 से अधिक मेहमान और फिल्मकार यहाँ इक्ट्ठे होंगे। दिल्ली में इस बार दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में तिग्मांशु धूलिया केतन मेहता, रघुवीर यादव, रेहाना सुलतान, पीयूष मिश्रा, ओमी वैद्य, अरविन्द गौड़, रितुपर्णा सेन गुप्ता और मेहुल मौजूद होंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये