आर्यन खान के बारे में ये पाँच बातें आप ज़रूर जानना चाहेंगे

1 min


सुभाष के झा   – 

  1. आर्यन खान को फिल्मों में काम करने, एक्टर बनने में कोई इंटरेस्ट नहीं है। उनका मानना है कि उन्हें बेवजह उनके पिता शाहरुख़ खान से कम्पेयर किया जायेगा जो कहीं से भी जायज़ नहीं है। शाहरुख़ ख़ुद कह चुके हैं कि आर्यन में वो एक्टर बनने वाली बात मिसिंग है। लेकिन उनकी बेटी सुहाना, उनके फैमिली फ्रेंड और बेहतरीन फिल्ममेकर करन जौहर के सदके बहुत जल्द लॉन्च होने वाली हैं।

  1. दुनिया भले ही इस तथ्य से अनभिग्य हो, पर आर्यन खान फिल्मकार बनने में ज़्यादा दिलचस्पी रखते हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने एक शोर्ट फिल्म भी डायरेक्ट की है जो अफ़सोस पब्लिक के लिए अवेलेबल नहीं है। उनके पापा शाहरुख़ खान उस फिल्म को गिने चुने गेस्ट्स के सामने बड़े गर्व से दिखाते हैं। एक फिल्ममेकर, जिन्हें वह फिल्म देखने का गर्व हासिल हुआ था; कहते थे कि “हिन्दी अपशब्दों की कोई कमी नहीं इसमें, लेकिन इंटरेस्टिंग फिल्म है”

  1. आर्यन अपनी बहन सुहाना के मुकाबले अपने भाई अबराम के ज़्यादा क़रीब हैं। यह दोनों भाई साथ बैठकर वीडियो गेम्स खेलते रहते हैं, बातें करते रहते हैं कुछ नहीं तो यूँ ही साथ समय बिताते रहते हैं। शाहरुख़ और गौरी के एक फैमिली फ्रेंड ने बताया कि “आर्यन ओ अबराम के सेकंड फादर सा है, वो पूरे परिवार के साथ जितना समय नहीं बिताता उससे कहीं अधिक अबराम के साथ स्पेंड करता है। आज आर्यन NCB की कस्टडी में है तो उन्हें सबसे ज़्यादा याद करने वाला और कोई नहीं बल्कि नन्हा अबराम ही है।

  1. आर्यन अपने पिता शाहरुख़ खान के फैन ज़रूर हैं पर उनके सबसे बड़े आलोचक भी वही हैं। एक दफा मुझे करन जौहर ने बताया था कि आर्यन को अपने डैड की कोई फिल्म अच्छी नहीं लगी तो वो तुरंत उनके मुँह पर ये बाद कह देगा कि पसंद नहीं आई।

  1. जितने भी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार किड्स हैं, चाहें वह सैफ और अमृता सिंह का बेटा ‘अब्राहम अली खान हो, सुनील शेट्टी का बीटा अहान हो या अक्षय ट्विंकल का बेटा आरव हो, आर्यन इन सबमें सबसे ज़्यादा एकांतवासी है। शाहरुख़ ने एक बार मुझे बताया था कि “आर्यन कहीं पर कैमरा देख ले तो ओपोज़िट डायरेक्शन में निकल जाता है। हालाँकि मेरे बाकी दोनों बच्चों को कैमरा से बहुत लगाव है” एक फैमिली फ्रेंड ने तो यहाँ तक कहा था कि ‘अबराम, आर्यन नहीं अबराम अगला खान सुपरस्टार हो होगा”

SHARE

Mayapuri