फिल्म ‘तमाशा’ के फ्लॉप होने की ये हैं बड़ी वजहें

1 min


अब वो समय और भी दूर हो गया है जब लोग रणबीर से किसी हिट फिल्म की उम्मीद करें क्योंकि रणबीर की लगातार एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही है। रणबीर की हालिया रिलीज फिल्म ‘तमाशा’ भी उनकी असफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है। हालांकि इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदे थी लेकिन ये फिल्म उन उम्मीदों पर खरी साबित नहीं हो पाई। इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनकी एक्स गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण उनके साथ मुख्य भूमिका में थी और इससे पहले इन दोनों की फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ हिट हुई थी इसलिए भी लोगों को लग रहा था कि ये जोड़ी एक बार फिर से कमाल दिखाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं हम आपको बताने जा रहे हैं इस फिल्म के असफल होने  की पांच बड़ी वजहें।

tamasha

आमदर्शक का नहीं रखा गया ध्यान

ये फिल्म एक विशेष वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई गई है, फिल्म देखते समय कुछ ऐसा ही एहसास हुआ। डिज्नी इंडिया द्वारा बनाई गई ये फिल्म 100 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी।

deepika ranbeer

कहानी

फिल्म की कहानी कहीं न कहीं इस फिल्म की असफलता का सबसे बड़ा कारण है,फिल्म की कहानी का ताना बाना युवा वर्ग को ध्यान में रखकर बुना गया लेकिन उन्हीं को ये फिल्म शायद पसंद नहीं आई।

tamasha ranbeer

प्रस्तुतिकरण

इम्तियाज अली बॉलीवुड के बेहतरीन निर्देशकों में से एक हैं लेकिन इस फिल्म की प्रस्तुतिकरण में वह कहीं ना कहीं चूक गए। यही वजह रही कि दर्शकों का फिल्म से जुड़ाव नहीं हो पाया।

deeepika

संगीत

‘ए आर रहमान’ बॉलीवुड के बेहतरीन संगीतकारों में से एक हैं और इस फिल्म में भी उन्होंने ही संगीत दिया है बावजूद इसके ये फिल्म के गाने दर्शकों को अपनी ओर नहीं खींच पाए।

ranbeer kapoor

रणबीर कपूर

रणबीर की पिछली कई फिल्में लगातार फ्लॉप हुई है जिसका असर इस फिल्म में भी देखने को मिला वो अपने दम पर दर्शक जुटाने में नाकामयाब साबित हुए।

 

SHARE

Mayapuri