‘अनुष्का शंकर’ सहित ये दो नाम पहुंचे ‘ग्रैमी अवॉर्ड’ के लिए

1 min


प्रसिद्ध सितारवादक अनुष्का शंकर का नाम एक बार फिर से ’58वें ग्रैमी’ पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। बता दें कि अनुष्का को उनके ‘होम’ अलबम के लिए सर्वश्रेष्ठ विश्व संगीत अलबम की श्रेणी में नामांकन मिला है। अनुष्का के साथ साथ दो और भारतीयों असिफ कपाडि़या और वोकलिस्ट मदी दास का नाम भी ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

जहां भारतीय-ब्रिटिश निर्देशक ‘आसिफ कपाड़िया’ को सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म (एमी) की श्रेणी में नामांकित किया गया जो कि दिवंगत पॉप गायिका एमी वाइनहाउस पर के जीवन पर आधारित थी। तो वहीं दास को उनकी अलबम ‘भक्ति विदाउट बॉर्डर्स’ के लिए नामांकित किया गया है।

Asif Kapadia
Asif Kapadia

अनुष्का ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘पांचवां ग्रैमी नामांकन मिलने से खुश हूं, ‘होम’ जैसे पारंपरिक अलबम को पहचान मिलने से शुक्रगुजार हूं और मेरे सहयोगियों के प्रति आभार जताना चाहती हूं साथ ही अपने पिता और गुरू के प्रति भी असीम आभार जताना चाहती हूं.’’ ‘होम’ में दो राग हैं जिनमें एक अनुष्का के दिवंगत पिता रवि शंकर की उत्पत्ति है। बता दें कि इस श्रेणी में अनुष्का का यह पांचवा ग्रैमी नामांकन है। ’58वें ग्रैमी पुरस्कार’ का आयोजन अगले साल 15 फरवरी को किया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये