बॉलीवुड के ऐसी 6 फिल्में जिसका पहला पार्ट तो सुपरहिट था तो दूसरा सुपर ब्लॉकबस्टर

1 min


बॉलीवुड मूवीज

बॉलीवुड की ऐसी 6 फिल्में जिसके सीक्वल को दर्शकों का मिला बेशुमार प्यार

जब एक फिल्म का निर्देशन किया जाता है, तो उसमे एक्टिंग , कास्ट , लोकेशन और गाने ना जाने कितनी और चीज़े होती है जिसे उस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाया जाता है। लेकिन क्या होगा अगर ब्लॉकबस्टर हिट में सुपर ब्लॉकबस्टर सीक्वल हो। हां, आपने इसे सही सुना। आज हम आपको सुपर हिट सीक्वल के लिस्ट बताने जा रहे है जिसके पहले पार्ट तो सुपरहिट थे ही बल्कि उसके सीक्वल पार्ट ने दर्शकों का तो दिल जीता ही साथ ही सुपर ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

2. don 2

बॉलीवुड मूवीज

Source – Youtube

डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन है ! ये डायलॉग तो बॉलीवुड के आइकोनिक डायलॉग में से है , मैंने सोचा फिल्म का नाम आया तो डायलॉग भी कह दिया जाए खैर छोड़िये बात करते है फिल्म की। हमने शाहरुख़ खान को पहले भी अंजाम और डर जैसी फिल्मों में नेगेटिव रोल में देखा है। फिल्म डॉन में एक विलन होने के नाते, शाहरुख़ ने शानदार अभिनय किया था। डॉन 2 डायलॉग्स से लेकर एक्शन सीक्वेंस तक सभी को सराहा गया और इसे 100 करोड़ क्लब का दावेदार बनाया गया।

2. dhoom 2

बॉलीवुड मूवीज

Source – Indianboxoffice

फिल्म धूम में जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा ने दर्शकों का मनोरंजन किया था और यंगस्टर को स्पोर्ट्स बाइक के लिए पागल बना दिया। इसके अगले पार्ट ‘धूम 2’ को दर्शकों ने बहुत पसंद किया, क्योंकि इसमें अभिनेता ऋतिक रोशन ने अभिनय किया था। बॉलीवुड के माचो एक्टर। उनके सामने ऐश्वर्या राय बच्चन थीं और उनकी केमिस्ट्री देखने लायक थी। अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा ने फिल्म में अच्छा काम किया और एक्स फैक्टर बिपाशा बसु ने भी अपना किरदार बखूबी निभाया।

3. pyaar ka punchnama 2

pyaar ka punchnama 2

Source – Bollywood hungama

रोमांटिक कॉमेडी ‘प्यार का पंचनामा’ एक कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म में अभिनेता कार्तिक आर्यन का Monologue दर्शकों को बहुत पसंद आया था। लेकिन, जब सीक्वल की बात आती है, तो इसे बहुत अधिक पसंद किया गया क्योंकि इसमें यंग स्टार कास्ट के साथ मनोरंजन पहले पार्ट से ज्यादा था।

4. tiger zinda hai

tiger zinda hai

Source – Youtube

बॉलीवुड सुपरहिट फिल्में सच्ची कहानी पर आधारित, द कबीर खान ने सुपरहिट फिल्म ‘एक द टाइगर’ बनाई। फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने इसका सीक्वल बनाया। फिल्म के सीक्वल को दर्शकों ने काफी पसंद किया जिसमे अच्छी स्टोरी लाइन और ज़बरदस्त एक्शन सीन्स फिल्माए गए थे। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना की जोड़ी फैंस को खूब पसंद आई।

5. shubh mangal jyada savdhan

shubh mangal jyada savdhan

Source – Glamsham

बॉलीवुड सुपरहिट फिल्में में ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि 2017 में रिलीज़ हुई शुभ मंगल सावधान( आयुष्मान और भूमि पेडनेकर स्टार्रर ) अच्छी फिल्म थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई तभी तो इसका दूसरा सीक्वल भी बनाया गया। इसके सेकंड सीक्वल की तो बात ही कुछ और थी। आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार द्वारा निभाई गई दो पुरुषों के बीच रोमांस एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है।जिसने दर्शकों को हँसाने के साथ -साथ समलैंगिकता पर एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया।

6. phir hera pheri

phir hera pheri

 

Source – Glamsham

बॉलीवुड सुपरहिट फिल्में में बाबूराव गणपतराव आप्टे , राजू और श्याम /घनश्याम फिल्म में इन तीनो के करैक्टर ने लोगों के दिल में अलग ही जगह बनाई है। अक्षय कुमार , सुनील शेट्टी और परेश रावल का एक ही फिल्म में होना मतलब धमाल तो होना ही है। हेरा फेरी (2000) को लोगों ने खूब प्यार दिया था। मगर फिर हेरा फेरी (2006) कई गुना मज़ेदार और कॉमेडी से भरपूर थी।

और पढ़ेंः साइबर चोरों ने चुरायी जेम्स बांड की कहानी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये