शिल्पा शेट्टी

1 min


हैप्पी बर्थडे शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की कुछ चीज़ें एवर ग्रीन कही जाती हैं जैसे ओल्ड सांग देवा नन्द और बॉलीवुड कुछ हसीनाए जैसे हेमा मालिनी श्री देवी जूही चावला तब्बू और उर्मिला जिन्हे भगवान ने वक़्त की सीमा से परे रहने का शायद वरदान दिया है।और उन्ही मे से एक हैं,हॉट एंड सेक्सी व जिनका ठुमके ने न केवल यू पी बिहार बल्कि देश विदेश के न जाने कितने लोगों का दिल चुरा लिया हैं। शिल्पा जबसे बॉलीवुड मे आई हैं तब से अब तक और खूबसूरत होती जा रही हैं ।जैसे की वक़्त उनके लिए रुक गया हो या उलटी तरफ भाग रहा हो।

शिल्पा का जन्म 8 जून 1975  को मैंगलूर, कर्नाटक,मे हुआ हैं ।इन्होने अपनी पढ़ाई मुंबई में चेंबूर के एंथनी गर्ल्सव स्कू ल हाईस्कूठल की पढ़ाई पूरी की और फिर पोद्दार कॉलेज से पढ़ाई की। ये एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है। अपनी प्रथम फिल्म “बाज़ीगर” के द्वारा बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई व जिसके लिए इन्हे सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला व  इससे पहले , कॉलीवुड, तेलुगु सिनेमा और कर्नाटक सिनेमा में लगभग ४0 फिल्मों में काम कर चुकी थीं।उन्होंने सबसे पहले आग (१९९४) फिल्म में कार्य किया।इसके अलावा अपनी नेटिव भाषा ‘तुलु’ के साथ साथ शिल्पा हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल , तेलुगु और उर्दू भी बोल लेती  हैं।शिल्पा अपने स्कूल टाइम से ही सबमे फेमस रही हैं सिर्फ पढाई में ही नहीं बल्कि नृत्य और खेल में भी अव्वल थी।व शिल्पाा एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नृत्यांनगना हैं और अपने स्कूबली के  दिनों में वो वॉलीबॉल टीम की कैप्टरन भी रह चुकी हैं। और कराटे मे भी ब्लैक बैल्ट हैं।

शिल्पा शेट्टी की शाद्दी राज कुंद्रा के साथ हुई हैं और इनका एक बेटा भी हैं जिसका नाम वियन कुंद्रा हैं। अब भी वे सक्सेसफुली अपना शॉपिंग चैनल भी चला रही हैं व कई रिऐलिटी शोज हो भी होस्ट कर रही हैं। हमारी तरफ से शिल्पा जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये