81 साल के मशहूर कंट्री सिंगर केनी रॉजर्स का हुआ निधन , 3 ग्रैमी और 6 बार सीएमए अवार्ड कर चुके थे हासिल

1 min


केनी रोजर्स

ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हॉलीवुड एक्टर और मशहूर कंट्री सिंगर केनी रॉजर्स का निधन

ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित हो चुके मशहूर हॉलीवुड एक्टर और सिंगर केनी रॉजर्स का निधन हो गया। वह 81 साल के थे। रॉजर्स के प्रवक्ता के अनुसार उनका निधन जॉर्जा के सैंडी स्प्रिंग्स में स्थित अपने घर पर हुआ। रोजर्स का निधन बढ़ती उम्र के कारण हुआ है।केनी के निधन से हॉलीवुड में शोक की लहर है। सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है।

कौन थे अमेरिका के मशहूर कंट्री सिंगर केनी रोजर्स

केनी रोजर्स

Source – Usatoday

कंट्री सिंगर केनी रॉजर्स ने 70 और 80 के दशक में कई सुपरहिट गाने दिए थे और उनके खाते में एक नहीं बल्कि 3 ग्रैमी अवॉर्ड भी थे। एक समय पर केनी सबसे पॉप्युलर म्यूजिशन और सिंगर्स में गिने जाते थे। 70 और 80 के दशक में रॉजर्स के म्यूजिक का जलवा पूरी दुनिया में सिर चढ़कर बोलता था। रोजर्स ने सात दशकों तक चलने वाले करियर में 100 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड की बिक्री की है।

मध्यमवर्गी परिवार में पैदा हुए केनी रॉजर्स 7 भाई-बहनों में से थे। 20 साथ की उम्र में उन्होंने केनथ रॉजर्स नाम से ‘द क्रेजी फीलिंग्स’ नाम का गाना गया था। हालांकि शइ एलबम को कुछ खास सफलता नहीं मिली इसके बाद वह एक जैज ग्रुप में शामिल हो गए। साल 1966 में न्यू क्रिस्टी मिन्सट्रियल में शामिल होने के बाद उन्होंने सफलता का स्वाद चखा हालांकि 1977 में ये ग्रुप टूट गया और  इस ग्रुप के टूटने के बाद केनी रॉजर्स ने अकेले काम करना शुरू कर दिया और सफलताओं की सीढ़ी चढ़ते चले गए।

2017 में लिया म्यूजिक इंडस्ट्री से संन्यास

केनी रोजर्स

Source – Wfsb

कंट्री सिंगर केनी रोजर्स ने साल 2017 में म्यूजिक इंडस्ट्री से सन्यास ले लिया था। उस वक्त उनकी उम्र 79 साल थी। रोजर्स के नाम 24 नंबर वन हिट्स गाने है और उन्हें 6 बार सीएमए अवार्ड भी मिल चुका था। केनी रोजर्स अपने जीवन में जैज, फोक और पॉप म्यूजिक में ल्यूसिले, लेडी और आइलैंड इन द स्ट्रीम जैसे सुपरहिट रिकॉर्ड्स दिए थे।आज भी म्यूजिक प्लेयर्स पर इन्हें लोग बड़े चाव से सुनते है। रोजर्स कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम मेंबर भी थे ,उन्हें कंट्री म्यूजिक का आइकन कहा जाता है। करियर के शुरुआती दिनों में केनी रोजर्स ने एक बैंड को भी लीड किया था।1970-80 के दशक में रोजर्स के गानों ने खूब धूम मचाई थी।

पांच शादी और पांच बच्चे

केनी रोजर्स

Source – Heavy

गाने के अलावा केनी रोजर्स को प्रॉपर्टी और रेस्टोरेंट चेन में भी दिलचस्पी थी। दुनिया के कई हिस्सों में उनके रेस्टोरेंट भी है। रोजर्स की फैमिली की बात करें तो उन्होंने पांच बार शादी की थी और उनके पांच बच्चे भी है।

और पढ़ेंः बिग बॉस 13 कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ की पत्नी अश्विनी ने की पुलिस कंप्लेंट


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये