एक अच्छा प्लॉट बुलन्द इमारत और हिट फिल्म की बुनियादी जरूरत है: आनंद पंडित

1 min


मनोरंजन की दुनिया की कुछ सबसे अच्छी कहानियों के पीछे आनंद पंडित की प्रेरक सोच रही है. उनके खाते में बॉलीवुड की कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्में है. वे कंटेंट को लेकर प्रयोग करने और धारा के खिलाफ जाने से नहीं हिचकते. उनसे उनकी सफलता के रहस्य के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि वे एक रियल एस्टेट डेवलपर रहे है और अब फिल्में बना रहे है और ये दृढता से मानते हैं कि दोनों कामों के बीच कई समानताएं हैं.

वह कहते हैं, “फिल्में बनाना एक इमारत बनाने जैसा है. आपको एक मजबूत आधार, एक कुशल योजना, एक कड़ी मेहनत करने वाली टीम और जबरदस्त इच्छा शक्ति की आवश्यकता है. हमें प्लान बी और प्लान सी के साथ तैयार रहना होगा, क्योंकि चीजें कभी भी खराब हो सकती है.”

 फिल्म का चयन करते समय अपनी रणनीति के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “एक अच्छा प्लॉट एक बुलन्द इमारतं. और फिल्म, दोनों का मूल आधार है. एक रियल एस्टेट डेवलपर के रूप में मेरे करियर ने मुझे कई सबक सिखाए हैं और मुझे लगता है कि वे सबक फिल्म व्यवसाय में भी लागू होते हैं. हम जो भी फिल्म करते हैं, उसके लिए भी ये जरूरतें आवश्यक है.” किसी भी क्षेत्र में टिके रहने के लिए साहस चाहिए. पंडित ने दोनों बिजनेस में चुनौतियों को स्वीकार करते हुए और उससे पार पाते हुए खुद के लिए एक विशेष जगह बनाई है. उन्होंने अपने अनुभव और विशेषज्ञता का उपयोग अपनी पोजिशन बनाने के लिए किया है और इन दोनों करियर में कई लोगों को प्रेरित किया है.

एक सफल फिल्म निर्माता बनने से पहले, रियल एस्टेट क्षेत्र में आनंद पंडित एक बड़ा नाम रहे है. वह मुंबई में एक लक्जरी रियल एस्टेट कंपनी लोटस डेवलपर्स के संस्थापक हैं. आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के संस्थापक के रूप में, आनंद पंडित ने कुछ बहुत ही प्रतिष्ठित फिल्मों का निर्माण किया है. दिलचस्प बात यह है कि वर्तमान में वे दोनों बच्चन के साथ काम कर रहे हैं. “चेहरे” में बिग बी के साथ और “द बिग बुल” में जूनियर बच्चन के साथ. दोनों फिल्में इस साल के अंत में रिलीज होने वाली हैं.

और पढ़े: इतना महंगा है Jennifer Winget का दुपट्टा, खरीद सकते हैं एक अच्छी बाइक


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये