अमिताभ बच्चन, आमिर ख़ान समेत बहुत से बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने ट्वीट के जरिए जताया दुख

1 min


लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी हमारे बीच नहीं रही शनिवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से दुबई में निधन हो गया . वे 55 वर्ष की श्रीदेवी ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में अपनी अदाकारी से फैंस के दिल में अपनी अलग ही जगह बनाई पिछले साल रिलीस हुई उनकी फ़िल्म मॉम उनके करियर की 300 वी फिल्म थी.

उनका पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई आ चुका है जहाँ उनके शरीर का पोस्टमार्टम किया जाएगा. फिल्म निर्माता बोनी कपूर से विवाह करने वाली श्रीदेवी की दो पुत्रियां जाह्नवी और खुशी हैं। वर्ष 2013 में देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित की जा चुकीं श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अपना कदम फिल्म ”सोलवां सावन” से रखा।

श्रीदेवी के निधन के बाद अब बेटी जाह्नवी की डेब्यू फिल्म के रिलीज पर इसका असर पड़ सकता है और इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाई जा सकती है। इसका कारण यह है कि श्रीदेवी के निधन के बाद अब कुछ दिनों तक तो जाह्नवी प्रमोशन में हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि इस बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है कि इस फिल्म का कुछ शूट बाकी है या नहीं। अगर फिल्म की शुटिंग बाकी है जो जाह्नवी के फैन्स को ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि जाह्नवी फिल्म धड़क 20 जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज होनी है।

बॉलीवुड सितारों ने किया शोक प्रकट

उनके निधन पर बहुत से सह कलाकारों से ने श्रीदेवी के निधन पर शोक प्रकट किया .अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, हेमा मलिनी और सुष्मिता से जैसे सभी सितारों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. सबसे पहले बिग बी ने उनकी मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा, ‘‘पता नहीं क्यों, कुछ अजीब सी बेचैनी महसूस कर रहा हूं.’’ प्रियंका ने लिखा, ‘‘मेरे पास शब्द नहीं हैं. श्रीदेवी से प्यार करने वाले हर शख्स के लिये मेरी संवेदनाएं हैं. दुखद दिन. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.’

Amitabh Bachchan

बिग बी ने श्रीदेवी के निधन की खबर बाहर आने से पहले ही सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, ‘ न जाने क्यूं, एक अजीब सी घबराहट हो रही है’. हालांकि उस समय घबराहट की वजह तो बिग बी को नहीं पता थी लेकिन ट्वीट से तो साफ है कि बिग बी तो कुछ गलत होने का आभास तो हो ही गया था. अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की जोड़ी को पर्दे पर काफी पसंद किया गया था. इन जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया.

Rishi Kapoor

Woken up to this tragic news. Absolute shock. Sad. Heartfelt condolences to Boney and their two daughters!

इसके साथ ही श्रीदेवी की फिल्म ‘चांदनी’ के को-स्टार ऋषि कपूर को सुबह उठते ही ये खबर मिली जिससे वो काफी शॉक्ड हो गए. ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए ऋषि कपूर ने बोनी कपूर और दोनों बेटियों को सांत्वना दी है

 Aamir Khan

आमिर आगे लिखते हैं, “मैं हमेशा से उनके व्यवहार का कायल रहा हूं. मैं तहे दिल से पूरे परिवार के लिए संवेदान व्यक्त करता हूं. वहीं मैं उनके लाखों फैंस के दुख में शामिल हूं.” अपने परफेक्शन के लिए मशहूर इस अभिनेता ने लिखा है कि मैम, हम आपको सदा प्यार और आदर के साथ याद करेंगे.

Sunny Deol

Govinda

गाविंदा ने इस बातचीत के दौरान कहा है कि श्रीदेवी कभी नहीं मर सकती वो हमेशा हमारे बीच रहेंगी. गोविंदा ने कहा, ”श्रीदेवी से थोड़े ही दिनों पहले मुलाकात हुई थी. श्रीदेवी के मेरी पत्नी से बहुत अच्छे संबंध थे. उनकी बाते होती रहती थीं. इसके साथ ही गोविंदा ने कहा कि भी उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि श्रीदेवी का निधन हो चुका है.

Sushmita Sen

सुष्मिता सेन ने ट्वीट कर कहा, “मैंने अभी दिल का दौरा पड़ने की वजह से श्रीदेवी मैम के निधन की खबर सुनी. मैं सदमे में हूं.” मधुर भंडारकर ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवी के निधन की खबर सुनी, अविश्वसनीय और दिल दुखाने वाला क्षण। भारतीय सिनेमा की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में एक. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे.”

बतादे की श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का उनके परिजन समेत तमाम प्रशंसक अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं। लेकिन मुंबई आने से पहले दुबई में श्रीदेवी के शव को फॉरेंसिक डिपार्टमेंट को भेजा गया है। उनके शव को इस वक्त दुबई के पुलिस हेडक्‍वार्टर में रखा गया है जहां फॉरेंसिक जांच की जा रही है । खबरों के मुताबिक फॉरेंसिक जांच होने के बाद  उनका शव आज शाम तक भारत लाया जाएगा और कल उनका अंतिम संस्कार होगा।

Read more: Breaking News!! बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी नहीं रहीं, दिल का दौरा पड़ने से दुबई में हुआ निधन


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये