Photos: एक सौंदर्य प्रतियोगिता, जो है सबसे अलग !

1 min


महिलाओं के सशक्तिकरण और कुछ कर दिखाने के लिए उन्हें मंच उपलब्ध कराने के मक़सद से शुरू किये गये इंडिया ब्रेनी ब्यूटी 2019 एक बार अपने शानदार अंदाज़ में लौट आया है,‌ जिसके फ़िनाले ने‌ लोगों के बीच अपनी अलग ही छाप छोड़ी.

फ़्लोरियन फ़ाउंडेशन द्वारा आयोजित ब्रेनी ब्यूटी सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन वर्ली के नेहरू सेंटर के जेड बॉलरूम में किया गया था. इसकी शुरुआत का श्रेय जाता है इसकी अध्यक्ष अर्चना जैन और ट्रस्टी राबिया पटेल को. इस सौंदर्य प्रतियोगिता की संकल्पना इन दोनों ने ही की थी.

इंडिया ब्रेनी ब्यूटी सौंदर्य प्रतियोगिता को सभी क्षेत्रों की महिलाओं को सशक्त बनानेवाली सौंदर्य प्रतियोगिता के तौर पर देखा जाता है. इस प्रतियोगिता की सबसे बड़ी ख़ासियत है कि इसमें किसी शख़्स का वजन, उसकी ऊंचाई और उसकी भाषा को लेकर कोई बाधा नहीं पेश आती है. अर्चना कहती हैं, “इस सौंदर्य प्रतियोगिता का लक्ष्य इच्छुक महिलाओं के निजी और प्रोफ़ेशनल विकास में पूरा सहयोग देना और लोगों की भलाई के‌ लिए अपना अहम योगदान देना है. फ़्लोरियन फ़ाउंडेशन का मक़सद महिलाओं का सशक्तिकरण और उ‌नके सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है.”

राबिया ने कहा, “ख़ुद पर यकीन रखो. आप ख़ुद के बारे में जितना सोचते हो, उससे कहीं ज़्यादा बहादुर होते हो और आपने जितनी कल्पना की होती है, आप उससे कहीं ज़्यादा क़ाबिल होते हो.” उधर अर्चना का कहना है, “आप दूसरों को इस बात का फ़ैसला मत करने दो कि आप क्या नहीं कर सकते हो. दूसरों की सीमित बातों से आप अपनी सीमाएं मत तय कीजिए. आप ख़ुद पर शंका करना छोड़ दोगे, तो आप वो सब हासिल कर‌ सकते हैं,‌ जिसके बारे में आपने‌ कभी नहीं सोचा होगा.”

इस कार्यक्रम के ख़ास मेहमानों में मिकी मेहता, डॉली ठाकोर, डॉ. अनील मुरारका, बरखा नांगिया, अफ़ीफ़ा नाडियादवाला, एलेगेंट मार्बल्स के राकेश अग्रवाल, आईबीजी ग्रुप के अध्यक्ष विकास मितरसेलेन और ग्लोबल वेलनेस ब्रांड एम्बैसेडर डॉ. रेखा चौधरी और अन्य गणमान्य हस्तियां मौजूद थीं. भारी दिल से अर्चना और राबिया ने कहा, “हमें ऐसी बुरखा परस्त औरतें भी मिलीं, जिन्होंने रोते हुए बताया कि पर्दे और बुरखे में रहकर भी वो बहुत कुछ कर सकती हैं.” इस कार्यक्रम को होस्ट किया था सिमरन आहूजा ने‌.

उल्लेखनीय है कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता की हरेक प्रतिभागी का एक विशेष पोर्टफ़ोलियो तैयार किया जाएगा, जिसके तहत उन्हें डिज़ाइनर कपड़े पहनने का मौका मिलेगा और साथ ही उन्हें इंडस्ट्री के जानकारों की तरफ़ से ग्रूमिंग और स्टाइलिंग टिप्स भी मिलेंगे.

इतना ही नहीं, विजेताओं और बाक़ी फ़ाइनलिस्ट्स को विभिन्न तरह के उचित मंचों पर अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका भी दिया जाएगा. समाज के लिए रोल मॉडल बनने और अपनी अलग पहचान बनाने‌ की इच्छुक महिलाओं को इंडिया ब्रेनी ब्यूटी ग्लैमर और शोहरत की दुनिया में एक अलग मकाम बनाने में पूरी मदद करेगा.

Archana Jain, Rekha Chaudhari, Mickey Mehta and Rabia Patel at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale
Archana Jain, Manju Lodha, Mickey Mehta, Rabia Patel and Jyotsna Dighe at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale
Archana Jain, Dolly Thakore and Rabia Patel at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Simran Ahuja, Mickey Mehta, Manju Lodha, Jyotsna Dighe, Dolly Thakore, Rakesh Agarwal, Ashlesha Deshpande, Afeefa Nadiadwala, Archana Jain, Ravika Dugal and Rabia Patel_
Sakshi Pandit, Rabia Patel, Archana Jain and Khanjana Mota at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patil and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Mickey Mehta and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Manju Lodha and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Leena Gazmer and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Dolly Thakore and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Ashwin Singh and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Ashlesha Deshpande, Mickey Mehta, Afeefa Nadiadwala, Daivata Patil, Dolly Thakore, Barkha Nangia, Archana Jain and Simran Ahuja at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Ashlesha Deshpande and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Rabia Patel, Afeefa Nadiadwala and Archana Jain at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Participants at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Mickey Mehta, Sakshi Pandit, Rabia Patel, Archana Jain and Khanjana Mota at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Mickey Mehta, Archana Jain, Afeefa Nadiadwala and Rabia Patel at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Finalists at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Daivata Patil, Sakshi Pandit, Mickey Mehta, Rabia Patel, Afeefa Nadiadwala, Archana Jain, Khanjana Mota, Ashlesha Deshpande and Ravika Dugal at India Brainy Beauty 2019 Grand Finale_
Daivata Patil, Rabia Patel, Ashlesha Deshpande, Afeefa Nadiadwala, Mickey Mehta, Sakshi Pandit, Khanjana Mota, Archana Jain, Barkha Nangia, Ravika Dugal & Simran Ahuja_

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये