शाहिद माल्या के लिए एक सिल्वर लाइनिंग 9 साल तक नेपोटिज्म और फ़ेवरटीस्म से लड़ना – शाहिद माल्या ।

1 min


Jyothi Venkatesh
 दृढ़ता और कड़ी मेहनत की यात्रा जो सालों पहले शुरू हुई थी, अभी भी जारी है। 2011 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत के बाद से ही शाहिद माल्या एक गायक के रूप में श्रेष्ठ हैं, जो प्रतिभा से भरपूर और एक सुरीली आवाज के साथ हिट हैं। लेकिन उनकी सफलता अभी भी अधूरी है और वह वास्तव में जश्न मनायें उससे पहले जाने के लिए मीलों की तरह महसूस करता है। 9 साल और 50 + मुख्यधारा की बॉलीवुड रिलीज और गिनती, शाहिद अभी भी एक बाहरी व्यक्ति की तरह महसूस करते हैं जो अपने लिए उस विशेष स्थान को बनाने की कोशिश कर रहा है। यमला पगला दीवाना के लिए अपने पहले गाने के साथ देओल्स को अभिनीत करते हुए, उनके लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा गया है। उन्होंने कुछ लोकप्रिय मुख्यधारा के अभिनेताओं के लिए गाने गाए हैं
जैसे, शाहरुख खान, शाहिद कपूर, विक्की कौशल, अर्जुन कपूर, फरहान अख्तर, अभिषेक बच्चन, वरुण धवन, जॉन अब्राहम और बहुत कुछ। उनके सबसे लोकप्रिय और प्रिय गीतों में से एक उडता पंजाब का इक्क कुड़ी , दरया, कुक्कड़, इसकी उसकी , आदि. लेकिन कई अन्य लोगों की तरह शाहिद बॉलीवुड लॉबी का खामियाजा भुगत रहे हैं? हर शाहरुख खान के लिए, सुशांत सिंह राजपूत, इमरान हाशमी, प्राची देसाई, विद्युत जामवाल, रणदीप हुड्डा जैसे अनगिनत लोग हैं जो हिट और कमाल के प्रदर्शन के बाद भी अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत के दुर्भाग्यपूर्ण निधन और कंगना रनौत के विस्फोटक साक्षात्कार के बाद आखिरकार बॉलीवुड उद्योग, भाई-भतीजावाद और प्रतिभा के लिए न्याय पर ध्यान केंद्रित किया गया है। हालांकि, शाहिद राजनीति और नकारात्मक विचारों से दूर रहने में विश्वास करते हैं, “सच्ची प्रतिभा और दृढ़ता अपना रास्ता खोज लेगी।
कब तक वे प्रतिभा को नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे? मैंने हार नहीं मानी; मैं अपने दर्शकों को महान संगीत का स्वाद देता रहूंगा और उनके साथ गीतों के लिए अपने प्यार को साझा करूंगा। दुर्भाग्य से, किसी को अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश की प्रक्रिया में हर दिन कई प्रतिभाशाली आत्माओं का पालन करने के लिए दुनिया के फोकस पाने के लिए मरना पड़ा। ” शाहिद रचनात्मकता और महान संगीत पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, उन्हें लगता है कि नकारात्मकता प्रतिभा को मार देती है और इसलिए वह अपने दिमाग को मुक्त रखने की कोशिश करते हैं। हालाँकि, कोई भी इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकता है कि केवल मुट्ठी भर गायक ही लाइमलाइट और स्टारडम का आनंद लेते हैं, हालांकि कई और प्रतिभाशाली गायक हिट और अद्भुत एल्बम और गाने तैयार करते हैं। टाइम्स म्यूजिक के बैनर तले शाहिद का नवीनतम गैर फिल्मी गीत चडेया फितूर को श्रोताओं ने बहुत पसंद किया है और इसे रिलीज होने के बाद से 2 महीने में यूट्यूब पर लगभग 3.७ मिलियन बार देखा गया है। जैसा कि आप उनके गीतों को सुनते हैं, आप उनकी प्रतिभा और संगीत की आत्मा और पवित्रता को महसूस कर सकते हैं, और ऐसे गायकों को बॉलीवुड और अन्य मंचों पर मात्रा में गुणवत्ता वाले गीत प्राप्त करने के लिए यथासंभव अवसर दिए जाने चाहिए।
उम्मीद चमकने की प्रतिभा के लिए है, उम्मीद है नेपोटिज्म को खत्म करने के लिए है; दर्शकों ने पहले ही बॉलीवुड को दिखाना शुरू कर दिया है कि वे क्या कर सकते हैं। सड़क 2 का ट्रेलर लॉन्च उस बदलाव का संकेत था जो आ सकता है; दर्शकों को अंततः परिचितों के बजाय प्रतिभा को जगह देने के लिए निर्माता धक्का दे सकते हैं। यह अब मेरी फिल्म, मेरी इच्छा ‘का मामला नहीं हो सकता है। यह एक ऐसा मामला होगा जिसे दर्शक पसंद करते हैं और यहां से देखना और सुनना चाहते हैं। तो, क्या उन्हें बॉलीवुड लॉबी ने साइड-लाइन कर दिया है? क्या उनकी प्रतिभा और कौशल उद्योग से अप्रभावित रहेंगे, क्या ऑटो प्रतिभा को सच्ची प्रतिभा से वंचित कर देगा, जिसके वे हकदार हैं। चांदी की परत है और चीजों के बदलने की उम्मीद है।

Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये