वक्त की रेत से उभरती एक अनन्त इश्क की दास्तां ‘‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम‘‘

1 min


दिल्ली, मार्च 2015: वक्त ने किया क्या हसीं सितम, इस साल का ब्लॉकबस्टर शो बनने के लिये बेताब है। इसमें जिंदगी की सबसे बहुमूल्य भावना…. प्रेम को दर्शाया गया है। प्यार एक ऐसा नायाब तोहफा है, जो जितना मिले उतना कम प्रतीत होता है। भारत का नंबर 1 प्रीमियम चैनल जि़ंदगी इस खूबसूरत भावना को शुद्धतम रूप में प्रस्तुत करने का वादा करता है। वक्त ने किया क्या हसीं सितम की कहानी 1940 के दशक पर आधारित है। इसका प्रीमियर 23 मार्च 2015 से रात 8 बजे किया जायेगा। यह दिल को छू लेने वाली इश्क की एक ऐसी दास्तां है, जो लोगों की उन असंख्य भावनाओं को दर्शाती है, जिनसे होकर वे गुजरते हैं। इसके साथ ही इसमें दिखाया गया है कि किस प्रकार प्यार उन सभी के बीच जीत हासिल करता है।
Fawad Khan & Sanam Baloch in WNKKHS (1)

ऐसे शो बेहद कम हैं, जो आपको मंत्रमुग्ध कर सकते हैं और यह कालातीत कहानी इन्हीं में से एक है। अच्छी तरह से परिभाषित किरदार और स्क्रीनप्ले की वास्तविकता इस शो को आकर्षक और दिलचस्प बनाती है। ‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम‘ से सबके चहेते फवद खान एक बार फिर एक प्रेमी- हसन के रूप में जि़ंदगी पर वापसी कर रहे हैं। वह खूबसूरत और प्रतिभाशाली सनम बलोच के साथ नजर आयेंगे, जोकि बानो का किरदार अदा कर रही हैं। इस शो में समीना पीरजादा, अहसान खान, सबा कमर और मेहरीन राहील सहित कई दिग्गज और लोकप्रिय कलाकार विभिन्न भूमिकायें निभा रहे हैं।

WNKKHS Pic 2

‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम‘ के लान्च पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रियंका दत्ता, बिजनेस हेड, जिंदगी ने कहा, ‘‘जि़ंदगी पर प्रत्येक शो के लॉन्च के साथ हमारा उद्देश्य ऐसी कहानियों को प्रदर्शित करना होता है, जो हर दिल को बांध कर रखे। टेलीविजन के बेहद कम शो ऐसे हैं, जिनका प्रभाव वक्त ने किया क्या हसीं सितम की तरह होता है। इस शो में प्यार और जुदाई की जटिल भावनाओं को बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। इसमें दिखाया गया ड्रामा आज के युग से भी मेल खाता है। यह सच्चे प्यार के सार का एक अनूठा प्रदर्शन है और हमें पूरा भरोसा है कि दर्शक इसे पसंद करेंगे।‘‘

लाहौर से जुड़ते हुए ‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम’ के निर्देशक हैसाम हुसैन एवं सलीम की भूमिका निभाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता एहसान खान ने मीडिया से बातचीत की। एक्सक्लूसिव प्रिव्यू स्क्रीन में टिप्पणी करते हुए एहसान खान ने कहा कि, ‘‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम एक पीरियड ड्रामा है, जोकि भारत एवं पाकिस्तान के इतिहास के सबसे मुश्किल समय पर आधारित है। मैं बानो के भाई सलीम का चरित्र निभा रहा हूं, जिसका मानना है कि राष्ट्र का बंटवारा नहीं होना चाहिये। मैं समझता हूं कि यह शो इतना बड़ा हिट इसलिए हुआ है, क्योंकि इस शो के प्रत्येक चरित्र को काफी बेहतर तरीके से गढ़ा गया है और कास्टिंग करते समय समान रुप से ध्यान दिया गया। यही कारण है कि इस खूबसूरत कहानी के साथ न्याय किया जा सका है। यह एक ऐसी कहानी है जिसमें ऐसी भावनाओं का चित्रण किया गया है, जिससे लोग गुजरते हैं। इसमें यह दिखाया गया है कि किस प्रकार प्रेम की विजय होती है। मुझे आशा है कि भारत के दर्शक इस शानदार कृति को पसंद करेंगे।’’

Waqt Ne Kiya Kya Haseen Sitam

वक्त ने किया क्या हसीं सितम दिल को उत्तेजित करती है, आत्मा को बेचैन करती है, भावनाओं को उकसाती है और जमीर को चुभती है। इतिहास के निर्णायक पल के बाद दंगों और खून की नदियां बहने के बावजूद हसन और बानो के बीच प्यार के फूल खिलते हैं। हसन और बानो, हसन की बुआ सुरैया (सबा कामा द्वारा अभिनीत) की बानो के बड़े भाई सलीम (अहसान खान द्वारा अभिनीत) से निकाह के दौरान एक-दूसरे के करीब आते हैं। फवाद और सनम ने अपने शानदार परफॉर्मेंस से अपने किरदारों में जान डाल दी है।

इस कहानी में प्यार करने से समय से लेकर उनके करीब आने और उनकी दुनिया के अलग होने तक के सफर को दिखाया गया है। शो में इस तथ्य पर रोशनी डाली गई है कि जिंदगी हमेशा वैसी नहीं होती, जैसी नजर आती है और उस समय सच्चाई एवं उम्मीद से परे एक नया मोड़ ले लेती है, जब किस्मत उसके दखल देती है। असफल प्रेमी युगल अपने आस-पास की हलचल द्वारा अलग हो जाते हैं और किस्मत उन्हें उनसे दूर ले जाती है, जिनसे उन्होंने कभी प्यार किया था। अपनी जुदाई के दौरान सबसे मुश्किल दौर का सामना कर चुके हसन और बानो आखिरकार एक नई दुनिया में फिर से एक हो जाते हैं, जोकि उस दुनिया से बिलकुल अलग है, जिसे उन्होंने कभी जन्नत माना था।

इस शो को कई प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुके हैं और यह एक गंभीर कहानी, यादगार संवादों और शानदार परफॉर्मेंस का वादा करता है। यह निश्चित रूप से सभी उम्र वर्ग के दर्शकों के लिये एक देखने लायक धारावाहिक है।

तो, 23 मार्च से रात 8 बजे इस क्लासिक एन्टरटेनर का परिवार के साथ आनंद उठायें।

यह आपका दिल तोड़ देगा, लेकिन आपको प्यार करने पर मजबूर करेगा!
वक्त ने किया क्या हसीं सितम का प्रसारण
सोमवार से शनिवार तक रात 8 बजे होगा


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये