आमिर और किरण एक साथ कश्मीर की वादियों में- अली पीटर जॉन

1 min


यह जीवन का एक अजीब तरीका है, लेकिन यह उनका जीवन है और वे जो चाहें कर सकते हैं, कोई भी निर्णय ले सकते हैं और जैसा चाहें वैसा जी सकते हैं…

कुछ ही हफ्ते पहले, आमिर और किरण राव ने देश और यहां तक कि दुनिया को चैंका दिया जब उन्होंने घोषणा की कि वे अलग हो रहे हैं और यहां तक कि तलाक के लिए भी जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वे अभी भी अपने बेटे आज़ाद, के सह-माता-पिता बने रहेंगे…

और वे अलग-अलग रह रहे हैं, लेकिन आमिर की महत्वाकांक्षी फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” पर काम कर रहे हैं। उन्होंने एक साथ लद्दाख में फिल्म की लंबी शूटिंग पूरी की थी और लद्दाख में शूटिंग के दौरान अपने अद्भुत अनुभवों के बारे में बात की है आमिर और किरण अब श्रीनगर में हैं और कश्मीर में अन्य जगहों पर जहां वे अपनी फिल्म की शूटिंग जोरों पर कर रहे हैं।

श्रीनगर में शूटिंग शुरू करने से ठीक एक दिन पहले, आमिर ने किरण और आज़ाद के साथ जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल, श्री मनोज सिन्हा से मुलाकात की और उन्होंने सरकार की जम्मू-कश्मीर फिल्म नीति पर चर्चा की, जो जल्द ही सामने आने वाली है। राज्यपाल ने आमिर और किरण को यह भी आश्वासन दिया कि सरकार ने उन फिल्म निर्माताओं की मदद करने का फैसला किया है जो कश्मीर में कहीं भी शूटिंग करना चाहते हैं। आमिर और किरण ने श्रीनगर के जिला कलेक्टर से भी मुलाकात की और घाटी में शूटिंग की अपनी योजना साझा की। जब वे अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए गए और श्रीनगर में लोग उन्हें देखते रहे और उनमें से कुछ ने पूछा, “ये कैसा तलाक है भाई?”

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’, जिसमें आमिर पहली बार “सरदार” की भूमिका में हैं, कश्मीर में शेड्यूल के बाद लगभग पूरा हो जाएगा। यह एक बहुत बड़ा सवाल है जो कई लोग पूछ रहे हैं और सवाल यह है कि “आमिर और किरण राव के रिश्ते का क्या होगा और आजाद के साथ उनका रिश्ता कैसा होगा?”

फिल्म में “3 इडियट्स” के बाद आमिर के साथ करीना कपूर की टीम है और इसमें दक्षिण के अभिनेता नाग चैतन्य भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

ये आजकल कैसे-कैसे रिश्ते बनते हैं और टूट जाते हैं। आमिर और किरण जैसे पढ़े-लिखे लोगों को समझना चाहिए और सोचना चाहिए कि रिश्ते सिर्फ कागजों पर लिखे नहीं जाते, उन्हें रिश्तों की कुछ तो इज्जत रखनी चाहिए। हम उन्हें उनकी फिल्म के लिए शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन ये पूछते भी हैं कि ऐसे क्यों हो रहा है जो उनके साथ हुआ है।

SHARE

Mayapuri