इन सुपरहीट फिल्मों में आमिर खान और किरण राव ने साथ काम किया है

1 min


Aamir Khan and Kiran Rao

अभिनेता आमिर खान और किरण राव एक दूसरे से तलाक़ ले रहे हैं लेकिन दोनों का परिवार अपने बच्चे को पालना और साथ ही उनका काम जुड़ा रहेगा। दोनों का काम एक साथ जुड़ा रहेगा। दोनों कई सारी सुपरहीट फिल्मों को एक साथ प्रोड्यूस कर चुके हैं।

आइये जानते हैं दोनों की फिल्मों के बारे में-

लगान(2001)

इस फिल्म में आमिर खान मुख्य किरदार में नजर आए थे। वहीं अपने करियर की शुरूआत किरण ने इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी।

दिल चाहता है(2001)

इस फिल्म में कुछ एक मिनट का रोल किरण राव ने प्ले किया था। वहीं इस फिल्म में मुख्य किरदार में आमिर खान नजर आए थे।

धोबी घाट(2010)

इस फिल्म को किरण राव ने डायरेक्ट किया था। डायरेक्टर के तौर पर ये उनकी पहली फिल्म थी। इस फिल्म में आमिर खान एक्टर के साथ साथ को प्रोड्यूसर भी थे।

पीपली लाइव(2010)

पीपली लाइव नोमिनेशन में नहीं आई थी लेकिन 83वें अकादमी पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री की थी। यह फिल्म एक व्यंग्यात्मक कॉमेडी थी। अनुषा रिज़वी द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में किरण और आमिर केवल दो प्रोड्यूसर थे।

दंगल(2016)

बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने वाली स्पोट्स ड्रामा में आमिर खान, साक्षी तंवर के साथ नजर आए थे। इस फिल्म को आमिर और किरण ने सिद्धार्थ राव कपूर के साथ प्रोड्यूस किया था।

सीक्रेट सुपरस्टार(2017)

फिल्म में आमिर और जायरा वसीम साथ नज़र आए थे। अद्वैत चंदन द्वारा डायरेक्ट की गई है। इस फिल्म को आमिर और किरण ने को-प्रोड्यूस किया था।

लाल सिंह चड्डा(अपकमिंग)

फिल्म लाल सिंह चड्डा जिसकी रिलीज़ डेट अबतक नहीं आई है, में आमिर खान के साथ अभिनेत्री करीना कपूर नजर आने वाली हैं। इस फिल्म को भी आमिर के साथ किरण प्रोड्यूस करने वाली हैं।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये