व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल द्वारा आयोजित 5वें वेद सत्र में शामिल हुए आमिर खान

1 min


बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान जाने माने फिल्ममेकर सुभाष घई के संस्थान व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल द्वारा आयोजित पांचवे वेद सत्र में शामिल हुए। इस मौके पर आमिर खान ने छात्रों को प्रदान की जाने वाली जानकारी के लिए सराहना की गई है। व्हिसलिंग वुड्स संस्थान ने आमिर खान की उपस्थिति में अपने 5वें वेद सत्र के आठवें सीजन के पहले सत्र का जश्न मनाया।

Aamir Khan, Subhash Ghai
सुभाष घई के पसंदीदा अभिनेता हैं आमिर खान

आमिर ने सुभाष घई द्वारा शुरू किए गए वृक्षारोपण अभियान में योगदान देकर इस कार्यक्रम की सराहना की। सत्र डब्ल्यूडब्ल्यूआई स्कूल ऑफ म्यूजिक के प्रतिभाशाली छात्रों द्वारा एक अद्भुत रचना के साथ शुरू हुआ। उन्होंने आमिर खान के सम्मान में एक सुन्दर संगीत का प्रदर्शन किया। हिंदी सिनेमा में आमिर के योगदान के लिए उनकी सराहना करते हुए सुभाष घई ने कहा, “आमिर मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक है। उनके पास सिनेमा के लिए सिनेमा और करुणा के लिए जुनून है। ”

Meghna Ghai Puri, Aamir Khan, Subhash Ghai
आमिर ने बताया यात्रा का महत्व

शिक्षा के महत्व के बारे में बात करते हुए, आमिर खान ने बताया कि बचपन से उनके उत्सुक दिमाग और पढ़ने की आदतें उन्हें ज्ञान प्राप्त करने में प्रमुख रूप से मदद करती हैं। आत्म-शिक्षा के माध्यम के रूप में, अभिनेता ने विद्यार्थियों को स्वतंत्र रूप से यात्रा के महत्व के बारे में जानकारी दी। आमिर ने अनुशासित होने के अपने दर्शन को साझा करते हुए कहा, “जब कुछ मुझे रूचि देता है तो अनुशासन स्वाभाविक रूप से आता है।” बाद में उन्होंने विस्तार, विशेषता और शिल्प को सही तरीके से प्राप्त करने की कुंजी के महत्व को भी बताया।

Subhash Ghai
” अपने विश्वास के साथ समझौता न करें”

फिल्म इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दौर से सीखने के बारे में बात करते हुए आमिर ने कहा, ” अपने विश्वास के साथ समझौता न करें”। उन्होंने इस बारे में और चर्चा की कि उनके पक्ष में अनुकूल और व्यावहारिक समाधानों के लिए उनके मूल्यों को कैसे झुकाया जाए। उन्होंने कहा, “किसी व्यक्ति को ज़िम्मेदारी लेने की इजाजत दें क्योंकि ज़िम्मेदारी किसी व्यक्ति को निखरने देती है।” आमिर ने कहा, “किसी की मदद लेकर आगे बढ़े, कोई शॉर्टकट नहीं हैं। जितना अधिक आप काम करेंगे उतना ही आप सीखेंगे। ”

Subhash Ghai, Aamir Khan
Meghna Ghai Puri, Subhash Ghai, Aamir Khan
Meghna Ghai Puri, Subhash Ghai, Aamir Khan
Subhash Ghai, Aamir Khan
Subhash Ghai, Aamir Khan
Subhash Ghai, Aamir Khan
Subhash Ghai, Aamir Khan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये