आमिर खान ने बोला फिल्मों के 100-200 करोड़ होने के पीछे का सच

1 min


अभिनेता आमिर खान का कहना है कि बहुत सारी फिल्में बोली जाती हैं कि सुपरहिट हैं, लेकिन जरूरी नहीं हैं कि वे सुपरहिट हों। यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, आंकड़े निर्माता और सितारे देते हैं।. 99 प्रतिशत आंकड़े फर्जी दिए जाते हैं। आंकड़ों को बढ़ा चढ़ाकर बताया जाता है। .बेचारी जनता भी इस पर विश्वास कर लेती है। हकीकत में बिजनेस से जुड़े लोगों को सही आंकड़ा पता होता है।

AAMIR_1619064f

बिजनेस जगत में बात छुपी नहीं होती। .कई बार फिल्म को ऑडियंस नकार देती है। उनका बिजनेस ठीक नहीं होता तब भी उसे बढ़ा चढ़ाकर बताया जाता है।

अमेरिका में रेन ट्रैक कंपनी है। वो सभी फिल्मों के आंकड़े जारी करती है। यानी कितने टिकट बिके, कितना बिजनेस हुआ। डिस्ट्रिब्यूटर को भी वहीं से पता चलता है कि मेरी फिल्म ने कितना बिजनेस किया। वो अमेरिका में मानक बन चुकी है। रेन ट्रैक के भारत आने की संभावना है। इससे सच सामने आएगा।.

दरअसल, सब लोग जल्दबाजी में रहते हैं। चाहते हैं कि उनकी कमाई के आंकड़े जल्द से जल्द प्रकाशित हो जाएं। मेरा मानना है कि आंकड़ों को जांच कर छापना चाहिए। मीडिया को डेली कलेशन रिपोर्ट (डीसीआर) देखने के बाद आंकड़े प्रकाशित करना चाहिए।’

SHARE

Mayapuri