आयुष्मान खुराना नहीं चाहते थे कि उनके भाई अपारशक्ति खुराना भी बॉलीवुड में आएं

1 min


आज आयुष्मान खुराना का जन्मदिन है और कहते हैं कि जन्मदिन पर हमेशा कुछ ऐसी ही बातें करनी चाहिए जो अच्छी लगें और चेहरे पर स्माइल लायें। पर इस ख़बर की हेडिंग पढ़कर आपको लगा होगा कि हम आपको कोई नेगेटिव ख़बर देने वाले हैं। ज़रा सब्र करिए और पूरी बात तो जानिए जनाब…

हाँ ये सच है कि आयुष्मान खुराना नहीं चाहते थे कि उनके छोटे भाई अपारशक्ति खुराना फिल्मों में आएं। उन्होंने ख़ुद ये बाद एक इंटरव्यू में कही है। लेकिन इसके पीछे का कारण ये बिल्कुल भी नहीं था कि वह अपने छोटे भाई से जलते हैं या उनको इनसेक्योर महसूस होता है। बल्कि ये खुराना बंधू तो एक दूसरे के भाई कम और दोस्त ज़्यादा हैं।

पर अपारशक्ति खुराना फिल्मों में आने से पहले एक स्पोर्ट्सपर्सन थे और वह मेराथन रेस में सेकंड भी आ चुके थे। इसके साथ ही वह एक बेहतरीन बैट्समैन थे और आयुष्मान खुराना ख़ुद एक समय अच्छे क्रिकेटर रह चुके थे। वह चाहते थे कि उनका अधूरा सपना अपारशक्ति पूरा करे और भारतीय टीम की ब्लू जर्सी में एक दिन नेशनल टीवी पर दिखाई दे। अपारशक्ति भी एक समय तक यही चाहते थे। वह स्टेट लेवल पर टीम में सलेक्ट हो चुके थे। उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग की तारीफ रणजी में भी होने लगी थी कि एक बार छुट्टियों में अपारशक्ति अपने भाई-भाभी के पास मुंबई गये।

बस यहीं से सारा सीन बदल गया और वह अपने बड़े भाई आयुष्मान से बाकायदा ज़िद करने लगे कि उन्हें भी फिल्मों में आना है, वह हेल्प करें। पर ख़ुश होने की बजाए आयुष्मान खुराना बहुत गुस्सा हो गए और चिल्लाते हुए बोले कि “तू पागल है, तेरे पास पूरा पूरा मौका है कि तू इंडियन क्रिकेट टीम की ब्लू जर्सी पहने और तुझे फिल्मों में आना है? तू जा यहाँ से, अभी जा और अगर तुझे यहाँ काम मिलना होगा न, तो मुंबई तुझे ख़ुद बुलायेगी”

आयुष्मान ने तो जोश जोश में ऐसा डायलॉग मार दिया, पर अपारशक्ति छोटा सा मुँह और दिल लेकर वापस दिल्ली आ गये और रेडियो में काम करने लगे। साथ-साथ ऑडीशन भी देने लगे।

अब देखिए आयुष्मान की ज़ुबान का कमाल कि वाकई अपारशक्ति खुराना को आमिर खान प्रोडक्शन से दंगल के लिए कॉल आया और साथ ही साथ मुम्बई आने के लिए फ्लाइट वगरह का ख़र्च भी मिला।

मतलब सिर्फ पिता ही नहीं (उनके पिता पी खुराना टेरोकार्ड रीडर हैं) उनका बेटा आयुष्मान भी भविष्यवाणी कर सकता है।

आयुष्मान खुराना को मायापुरी मैगज़ीन की तरफ से जन्मदिन की अशेष शुभकामनाएं

SHARE