सोचने पर मजबूर कर देगा अभिनय देव की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म “दूसरा” का पोस्टर

1 min


13 जुलाई 2002 की तारीख सभी भारतीयों की याद में बसा है. एक ऐसा तारीख जब तत्कालीन क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली और उनकी युवा टीम नेटवेस्ट सीरीज जीत कर भारत को जश्न का मौका दिया था. निर्देशक अभिनय देव ने अपने आगामी स्पोर्ट्स-डॉक्यू ड्रामा दूसरा के जरिए इस मनमौजी क्रिकेट कप्तान के प्रभाव को देश के युवा दिमागों पर दिखाने की कोशिश की है. फिल्म का पहला पोस्टर आज जारी किया गया है. यह एक युवा लड़की के जरिए सुनाई गई कहानी है, जो अपनी स्वतंत्रता के लिए एक अलग रास्ता चुनती है.

यह एक सोशियो-स्पोर्ट्स ड्रामा  है जो एक घटना के माध्यम से साहस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दर्शाता है जिसने भारतीयों को मुक्ति की भावना दी. नब्बे के दशक और 2000 के दशक की शुरुआत में बनी ये कहानी दो अलग-अलग विभिन्न कथाओं को एक साथ लाती है. यह कैप्टन गांगुली द्वारा लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में टी-शर्ट निकाल कर लहराने से प्रेरित है, जिसने हजारों भारतीय को गर्वित होने का मौका दिया.

निर्देशक अभिनय देव कहते हैं, “सौरव गांगुली ने एक युग के अंत को यादगार बना दिया. नेटवेस्ट फाइनल में उनका एक कदम इतना शक्तिशाली था जिसने हमारी सोच में बडा बदलाव लाया. यह फिल्म एक ऐसी लडकी के जीवन के साथ चलती है, जो सामाजिक दायित्वों से दबे पितृसत्तात्मक परिवार से आती है. फिल्म का पोस्टर सिर्फ पहला लुक है. इसकी कई और परतें हैं जो दर्शकों को एक बार ट्रेलर देखने के बाद समझ में आ जाएंगी.”

फिल्म के पीछे मूल विचार शिकागो स्थित कार्यकारी निर्माता माशा और रोहन सजदेह का था. बाद में कान्स में आयोजित भारत के पहले एडवर्टिजमेंट ग्रां प्री विजेता एंजेलो डायस ने इसकी कहानी और पटकथा लिखी.

फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेत्री प्लाबिता बोरठाकुर (पीके, लिपस्टिक अंडर माय बुर्का) और अंकुर विकल (स्लमडॉग मिलियनेयर) निभा रहे हैं.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये