“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के राइटर Abhishek Makwana ने की आत्महत्या, परिवार ने बताया यह बड़ा कारण

1 min


Abhishek Makwana commited suicide
शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के राइटर अभिषेक मकवाना (Abhishek Makwana) ने  आत्महत्या की है. परिवार का कहना है कि अभिषेक  ब्लैकमेल और साइवर धोखाधड़ी का शिकार हुए थे.

SUB टीवी का पॉप्युलर शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” पीछले 12 साल से लोगों का मनोरंजन कर रहा है. हाल ही में यह खबर आई थी कि शो के राइटर अभिषेक मकवाना (Abhishek Makwana) ने आत्महत्या की है. अभिषेक ने अपना सुसाइट नोट भी लिखा था. जिसमें उन्होंने आत्महत्या की वजह आर्थिक तंगी बताई थी. लेकिन उनके परिवार वालों का कहना है कि अभिषेक को ब्लैकमेल किया जा रहा था और वो साइबर धोखाधड़ी के भी शिकार थे.

अभिषेक (Abhishek Makwana) के परिवार का कहाना है कि “उनके निधन के बाद फ्रॉड्स के कॉल आ रहे थे. वे लोग कॉल कर पैसे मांग रहे थे. अभिषेक ने लोन लेते समय अपने परिवार को गारंटीकर्ता बनाया था.”

आपको बता दें कि 27 नवंबर को अभिषेक मकवाना (Abhishek Makwana) ने अपने घर में फांसी लगाई थी. पुलिस ने मामली दर्ज कर दिया था. अभिषेक को भाई जेनिस का कहना है कि “मैंने कुछ ईमेल पढ़े है जिसके बाद मुझे एसास हुआ कि अभिषेक को किसी फाइनेंशियल जाल में फसाया था.”

जेनिस आगे कहते हैं कि “अब वे लोग मुझे कॉल कर रहे और गलत बातें बोल रहे है जबसे उन्हें अभिषेक के निधन की बात पता चली है. एक नंबर बांग्लादेश का है, एक म्यानमार और बाकि भारत के अलग-अलग राज्यों का है. ई-मेल रिकॉर्ड देखने के बाद मुझे समझ आया कि पहले मेरे भाई ने एक ऐप के जरिए छोटा लोन लिया जो बहुत ज्यादा हाई रेट का इंट्रेस्ट ले रहा है. फिर मैंने उनके और भाई की ट्रांजेक्शन देखी. मैंने देखा कि वह छोटा-छोटा अमाउंट देते रहते थे मेरे भाई को जबकि भाई ने और कोई लोन नहीं लिया था. लोन का इंट्रेस्ट रेट 30 प्रतिशत था.”

जेनिस का कहना है कि जिस ऐप से उनके भाई अभिषेक ने पैसे लिए है वह साइबर स्कैम में शामिल है.

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये